×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भंडारा में लिया हिस्सा

Amethi News: केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने भंडारे का शुभारंभ गौरीगंज में किया। राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी सहित पूर्व विधायक एवं संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने प्रसाद वितरित किया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 23 May 2023 10:45 PM GMT
Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भंडारा में लिया हिस्सा
X
भंडारा में हिस्सा लेते लोग (Pic: Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा बड़े मंगल के अवसर पर जगह-जगह हनुमान मंदिरों के सामने महाभंडारे का आयोजन किया। महा भंडारे में भक्तों ने जम कर प्रसाद ग्रहण किया। केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने भंडारे का शुभारंभ गौरीगंज में किया। राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी सहित पूर्व विधायक एवं संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने प्रसाद वितरित किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा बड़े मंगल के अवसर पर अमेठी वासियों के कल्याण के लिए हनुमान मंदिरों पर महाप्रसाद का वितरण किया गया। भंडारे का शुभारंभ स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने जिला मुख्यालय गौरीगंज में वैदिक मंत्रोचार के साथ किया। अमेठी मुसाफिरखाना तिलोई के मंदिरों में भी भंडारे में महाप्रसाद वितरित किया गया।

भंडारे में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। राज्यमंत्री मयंकेशवर शरण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, पूर्व विधायक चंद प्रकाश मिश्र मटियारी, जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी सहित जिले के जनप्रतिनिधि एवं बीजेपी संगठन के पदाधिकारी काउंटर पर खड़े होकर महाप्रसाद का वितरण किया।

जिला अध्यक्ष भाजपा दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि यह जेष्ठ माह में मंगलवार के दिन भगवान बजरंगबली के मंदिर पर अमेठी की सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा पूरी लोकसभा और हर विधानसभा में मंदिर पर भंडारे का आयोजन है, जिसमें सभी श्रद्धालु प्रसाद पा रहे हैं। इस भंडारे का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता द्वारा किया गया। वह स्वयं आकर यहां उपस्थित रहे। बीजेपी के सारे कार्यकर्ता उपस्थित रहे। यह धार्मिक आयोजन था केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तरफ से हमेशा इस तरह के आयोजन होते रहते हैं। उसी क्रम में यह आयोजन था।

प्रभु हनुमान जी करें सभी के कल्याणः राजेश अग्रहरी

इसके अलावा जिले में जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया। अमेठी कस्बे में भंडारे में प्रसाद वितरण के बाद मीडिया से बात करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी ने बताया कि जेष्ठ मास का आज बड़ा मंगल है। जैसा कि आप पूरे अमेठी में देख सकते हैं। पूरे अमेठी में भंडारे का आयोजन है। अमेठी में भाईचारे का सबसे बड़ा उदाहरण देखने को मिल रहा है। हमारे मोतीलाल भैया हैं। इनकी दर्जनों लोगों की टीम के साथ आज भंडारा का आयोजन किया गया है। इसमें सबका साथ है सब का स्वाद है सबका विकास है। मैं सब के स्वास्थ्य की मनोकामना करता हूं। जो भी भक्तगण प्रसाद चखें भगवान उनकी पीड़ा को दूर करें। इसी बात को लेकर के आज इन लोगों ने मुझे आमंत्रित किया। इसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इस पुनीत कार्य भंडारे में शामिल होने का अवसर मिला। मैं भगवान हनुमान जी से प्रार्थना करता हूं कि इस पूरी कमेटी के लोगों का पूरे साल स्वास्थ्य सही रहे। सारी मनोकामनाएं पूरी हों। जिससे कि इसी तरह भंडारा हर वर्ष चलता रहे।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story