×

UP Nikay Chunav 2023 Result: अमेठी में कांग्रेस का खुला खाता, बीजेपी का जलवा बरकार, सपा हो गई साफ

UP Nikay Chunav 2023 Result: अमेठी में निकाय चुनाव के रुझानों में बीजेपी की बढ़त काउंटिंग के अंत में परिणाम में बदल गई। चार निकाय वाले अमेठी जिले में बीजेपी ने दो नगर पंचायतों और एक नगर पालिका पर अपना कब्जा कर लिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 13 May 2023 7:26 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023 Result: अमेठी में कांग्रेस का खुला खाता, बीजेपी का जलवा बरकार, सपा हो गई साफ
X
UP Nikay Chunav 2023 Result (photo: social media )

UP Nikay Chunav 2023 Result : यूपी निकाय चुनाव में अमेठी से जहां बीजेपी ने तीन सीटें जीतकर अपना जलवा बरकार रखा है, वहीं लंबे अर्से बाद कांग्रेस एक सीट जीतकर अपना खाता खोलने में सफल रही। फिलहाल इस बार निकाय चुनाव में यहां से समाजवादी पार्टी का सफाया हो गया है। अमेठी में निकाय चुनाव के रुझानों में बीजेपी की बढ़त काउंटिंग के अंत में परिणाम में बदल गई। चार निकाय वाले अमेठी जिले में बीजेपी ने दो नगर पंचायतों और एक नगर पालिका पर अपना कब्जा कर लिया। वहीं, कांग्रेस लंबे समय बाद जायस नगरपालिका सीट जीतकर अपना खाता खोलने में कामयाब रही। इस बार निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को अपनी गौरीगंज सीट से हाथ धोना पड़ा। काउंटिंग पूर्ण होने के पहले ही बीजेपी समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर जीत की बधाई अपने प्रत्याशियों को मिलने लगी। रुझानों के समय ही कई प्रत्याशी अपनी हार मानकर मतगणना केंद्र से बाहर चले गए थे।

नगर पंचायत अमेठी से अध्यक्ष बनी अंजू

नगर पंचायत अमेठी में बीजेपी का जलवा एक बार फिर बरकरार रहा। बीजेपी कैंडिडेट अंजू कसौधन चुनाव जीतकर अध्यक्ष बन गईं। इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रीना जायसवाल को चुनाव हराया। इस सीट पर दिनभर रुझानों में पार्टियां आगे-पीछे होती रहीं। मतगणना शुरू होते ही रुझानों में निर्दल प्रत्याशी लक्ष्मी सोनी कई राउंड तक बढ़त बनाए रहीं। वही आधी मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रीना जायसवाल बढ़त बनाकर लक्ष्मी सोनी से आगे चली गईं। बीजेपी प्रत्याशी अंजू कसौधन लगातार बढ़त बनाए रहीं, अंततः उनकी बढ़त परिणाम में बदल गए और वो चुनाव जीत गईं।

गौरीगंज में बीजेपी की रश्मि सिंह जीतीं

नगरपालिका गौरीगंज सीट को इस बार बीजेपी ने समाजवादी पार्टी से छीन लिया। यहां समाजवादी पार्टी ने तारा देवी को मैदान में उतारा था। जिनके मुकाबले में बीजेपी ने रश्मि सिंह को कैंडिडेट बनाया। यहां बीजेपी प्रत्याशी रश्मि सिंह ने शुरू से ही बढ़त बना ली और अंतिम तक पीछे नहीं हुई। यहां पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तारा देवी चुनाव हार गईं।

जायस में खुला कांग्रेस का खाता

नगर पालिका परिषद जायस में एक दशक बाद कांग्रेस ने शानदार वापसी की है। इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था। इस बार कांग्रेस ने मनीषा चौहान को कैंडिडेट बनाया। बीजेपी ने इनके मुकाबले निवर्तमान चेयरमैन महेश सोनकर की पत्नी बीना सोनकर को प्रत्याशी बनाया था। बीजेपी इस बार यहां हार गई। इस सीट पर कांग्रेस की जीत किसी संजीवनी से कम नहीं है।

मुसाफिर खाना में फिर अध्यक्ष बने बृजेश

नगर पंचायत मुसाफिरखाना में बीजेपी प्रत्याशी बृजेश गुप्ता कठिन संघर्ष के बाद चुनाव जीतने में कामयाब रहे। यहां निर्दलीय प्रत्याशी फिरोज इनको कड़ी चुनौती देते नजर आए। फिलहाल काफी उतार-चढ़ाव के बाद बीजेपी उम्मीदवार बृजेश गुप्ता चुनाव जीतने में कामयाब रहे। बृजेश गुप्ता इसके पहले भी नगर पंचायत मुसाफिरखाना पर अध्यक्ष रहे। बीजेपी ने बहुत सोच-समझकर इन्हें कैंडिडेट बनाया था। परिणाम आने के पहले ही कई उम्मीदवार मतगणना केंद्र को छोड़कर बाहर चले गए। जबकि जीतने वाले प्रत्याशियों के समर्थक एक दूसरे को बधाई देते नजर आए।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story