×

UP Nikay Chunav 2023 Result: मतगणना में आई खाली मतपेटी, हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

UP Nikay Chunav 2023 Result: मामला जनपद की चितबड़ागांव नगर पंचायत के मतगणना स्थल का है, जहां अध्यक्ष पद के लिए काउंटिग चल रही थी और इसी दौरान खाली मतपेटिका सामने आ गईं।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 13 May 2023 6:55 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023 Result: मतगणना में आई खाली मतपेटी, हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
X
UP Nikay Chunav 2023 (photo: social media )

UP Nikay Chunav 2023 Result : नगरीय निकाय चुनाव में बलिया में मतगणना के दौरान एक अजोबीगरीब मामला सामने आने से सनसनी फैल गई। यहां काउंटिंग के दौरान बारी-बारी से सील्ड मतपेटियां खोली जा रही थीं। इसी दौरान मतगणना की मेज पर कुछ ऐसी मतपेटी आ गई, जिसको पलटकर देखा गया तो वह खाली थी। यह देख वहां उम्मीदवार और उनके समर्थक हंगामा करने लगे। जिन्हें पुलिस ने लाठियां फटकार कर काबू में किया।

डीएम ने कहा- गलती से आ गईं खाली मतपेटियां

मामला जनपद की चितबड़ागांव नगर पंचायत के मतगणना स्थल का है, जहां अध्यक्ष पद के लिए काउंटिग चल रही थी और इसी दौरान खाली मतपेटिका सामने आ गईं। यह देख प्रत्याशियों ने हंगामा किया। इस बारे में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार का कहना है कि सभी मतपेटिका सील्ड परिसर के अंदर रखी गई हैं। गलती से जो खाली मतपेटिका थीं, वो आ गईं तो लोगों को कुछ कन्फ्यूजन हुआ। बाद में मतगणना एजेंट और निर्वाचन अधिकारी अंदर गए तो वो मतपेटिका मिल गईं और काउंटिंग प्रारम्भ करा दी गई है।

प्रत्याशियों ने लगाया धांधली का आरोप

दरअसल, चितबड़ागांव नगर पंचायत में मतगणना प्रत्याशियों ने हंगामा करते हुए जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया। उम्मीदवारों का कहना था कि ये चुनाव में खुलेआम धांधली और लापरवाही होने जैसा है। अगर प्रशासन ने धांधली नहीं की है तो उसे लापरवाह कर्मचारियों का नाम सार्वजनिक करके उन्हें दंडित करना चाहिए। इस मामले के लिए कौन जिम्मेदार है, ये जवाबदेही तय होनी चाहिए। चुनाव जैसी गंभीर प्रक्रिया में निर्वाचन आयोग और प्रशासन का ऐसा रूख बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने कहा कि जैसे ही मतपेटिका आई उसके अंदर एक भी पर्ची नहीं था। तो जब उसमें एक भी पर्ची नहीं थी, तो उसमें सील कैसे लगाई गई थी। लाठीचार्ज के बाद प्रत्याशियों ने मतगणना का बहिष्कार किया काउंटिंग स्थल से बाहर निकल गए।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story