×

प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आये अमिताभ बच्चन, चाटर्ड प्लेन से भेजा घर

कोरोना काल मे प्रवासी मजदूरों की मदद कर फ़िल्म अभिनेता सोनू सूद पूरे देश में छा गए। सोनू सूद ने अपने खर्चे पर प्रवासी मजदूरों को बसों से उनके घर भेजवाया। सोशल मीडिया से लेकर राजनीति गलियारे में सोनू सूद की चर्चा होती रही।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2020 8:28 PM GMT
प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आये अमिताभ बच्चन, चाटर्ड प्लेन से भेजा घर
X

वाराणसी: कोरोना काल मे प्रवासी मजदूरों की मदद कर फ़िल्म अभिनेता सोनू सूद पूरे देश में छा गए। सोनू सूद ने अपने खर्चे पर प्रवासी मजदूरों को बसों से उनके घर भेजवाया। सोशल मीडिया से लेकर राजनीति गलियारे में सोनू सूद की चर्चा होती रही। सोनू सूद के बाद अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी अब प्रवासियों को उनके घर भेजने के लिए आगे आये हैं। अमिताभ बच्चन ट्रस्ट की तरफ से 180 प्रवासी श्रमिकों को मुंबई से लेकर इंडिगो का चार्टर्ड प्लेन वाराणसी के लाल बहादुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा।

चाटर्ड प्लेन से भेजे जा रहे हैं 1547 प्रवासी

इससे पहले भी अमिताभ बच्चन ट्रस्ट और उसके सहयोगियों की तरफ से लॉकडाउन के कारण मुंबई में यूपी के फंसे 1547 प्रवासी श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन से भेजने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। स्पेशल ट्रेन के चलाने में तकनीकि परेशानी के कारण ट्रस्ट और सहयोगियों ने श्रमिको को इंडिगो के 180 यात्रियों की क्षमता वाले चार्टर्ड प्लेन की छह उड़ानों से उन्हें उनके घर तक भेजने का फैसला लिया है। इसी के तहत 10 जून को पहली चार्टेड प्लेन वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची।

यह भी पढ़ें…कोरोना टेस्टिंग पर CM सख्त, बोले- 15 जून तक ट्रूनेट मशीन का इस्तेमाल हो जाए शुरू

यह भी पढ़ें…Delhi में पड़ा अकाल CM Kejriwal ने लिया ये बड़ा फैसला, अब करेंगे ये काम

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान में तेजी से फैला कोरोनाः WHO ने दी ये कड़ी हिदायत

प्रवासी मजदूरों के चेहरे पर छाई खुशी

प्रवासी श्रमिकों के घर पहुंचने पर प्रवासियों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। प्रवासी मजदूरों से जब पूछा गया तो उन्होने बताया कि अमिताभ बच्चन के ट्रस्ट से उन लोगों ने सम्पर्क किया। जिसके बाद ट्रस्ट की तरफ से उन्हें प्लेन से यहां भेजा गया ।दरअसल कोरोना के संकट के वक्त बॉलीवुड की कई हस्तियां मजदूरों की मदद के लिए आगे आई हैं।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story