×

एएमयू के छात्रों ने गणतंत्र दिवस का बहिष्कार किया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए को लेकर विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है। छात्रों ने बाबे सैयद गेट पर अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया है।

Deepak Raj
Published on: 25 Jan 2020 1:36 PM GMT
एएमयू के छात्रों ने गणतंत्र दिवस का बहिष्कार किया
X

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए को लेकर विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है। छात्रों ने बाबे सैयद गेट पर अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया है। वहीं छात्र-छात्राओं ने हर फैकल्टी का बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है।

विश्वविद्यालय के तमाम छात्रों ने 26 जनवरी अर्थात गणतंत्र दिवस को पूरी तरह से बहिष्कार करने की घोषणा किया है, और विश्वविद्यालय के मेन गेट बाबे सैयद पर ही झंडातोलन करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें-सड़कों को छोड़िए, सरकारी आश्रय में गोवंश बदहाल: अब लिया गया ये एक्शन…

छात्रो का गुस्सा इस कदर बढ़ा हुआ है कि वे वीसी और रजिस्ट्रार का इस्तीफा मांग रहे हैं, और छात्रो ने विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा आयोजित की जानी वाली गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

CAA के खिलाफ देशभर में उग्र प्रदर्शन देखने को मिला रहा है

आपको बता दें कि पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में भी बहुत हिंसक प्रदर्शन हुआ,जिसमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी हिंसा हुई।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, DA 5 फीसदी बढ़ा

हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें-झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) नेता अभय सिंह ने हेमंत सोरेन की सरकार से समर्थन लिया वापस

एएमयू गेट को भी कुछ शराराती तत्वों ने तोड़ डाला था

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। देखते ही देखते ये प्रदर्शन हिंसक हो गया था। इस दौरान एएमयू गेट को भी कुछ शराराती तत्वों ने तोड़ डाला था। इसे लेकर यूपी पुलिस और AMU छात्र संघ के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी लगा था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story