×

सड़कों को छोड़िए, सरकारी आश्रय में गोवंश बदहाल: अब लिया गया ये एक्शन...

योगी सरकार के लाख प्रयासों के बाद सड़कों को छोड़िए, सरकारी आश्रय में गोवंश किस हाल में उनका ये जानकर गी सरकार की इस ओर गंभीरता का पता चलता है।

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jan 2020 11:01 AM GMT
सड़कों को छोड़िए, सरकारी आश्रय में गोवंश बदहाल: अब लिया गया ये एक्शन...
X

अमेठी: देश-प्रदेश में गोवंश पर जमकर राजनीति हो रही है। सत्ताधारी दल लगातार इस मुद्दे को खूब भुनाने में लगा है। बता दें कि प्रदेश सरकार ने अलग से इसके लिए मद जारी किया है। सरकारी आश्रय बनाए गए जिसमें गोवंशो को रखने का प्रावधान बना। इनकी देखरेख के लिए लोग रखे गए, जिन्हें सरकार कुछ मानदेय भी दे रही है। इन सब जतन के बाद सड़कों को छोड़िए, सरकारी आश्रय में गोवंश किस हाल में उनका ये जानकर गी सरकार की इस ओर गंभीरता का पता चलता है। वहीं खुद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में तो गोवंशों का हाल बेहाल ही है।

बहादुरपुर के खालिसपुर में गोवंश आश्रय स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण:

दरअसल, योगी सरकार के आदेशों के विपरीत गोवाशों की देख रेख में जमकर लापरवाही हो रही है। इसकी कलई तब खुली जब डीएम अरूण कुमार ने शनिवार को अमेठी में ब्लॉक बहादुरपुर के अंतर्गत ग्राम खालिसपुर में गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। डीएम के निरीक्षण में कई खामियां मिलीं। इस पर बीडीओ व पशु चिकित्सक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही डीएम ने ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:क्या सावरकर के कहने पर चलते थे जिन्ना-नेहरु- BJP सांसद ने थरूर से पूछा सवाल

BDO और पशु चिकित्सक को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि, ग्राम पंचायत अधिकारी सस्पेंड:

निरीक्षण के दौरान गौवंश परिसर में गंदगी सहित अन्य खामियां मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। शनिवार को गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने मौके पर निरीक्षण रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर व मौजूद पशुओं के खराब स्वास्थ्य को लेकर कड़ी नाराजगी जताई।

डीएम ने खंड विकास अधिकारी बहादुरपुर संजीव कुमार गुप्ता व पशु चिकित्सक डॉक्टर अम्बर मिश्रा को प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव को निलंबित करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:ये देती है गर्लफ्रेंड का मजा: बस देने होंगे इतने रुपए, घर पर होगी होम डिलीवरी

मौके पर मिले 36 पशु, किसानों को नहीं सुपुर्द किए गए एक भी:

निरीक्षण के दौरान कुल 36 पशु पाए गए, इसके साथ ही अभी तक किसानों को एक भी पशु सुपुर्द नहीं किए गए। डीएम ने गौ आश्रय स्थल के चारों ओर खाई खुदवाने के निर्देश खंड विकास अधिकारी बहादुरपुर को दिए हैं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पशुओं के चारे, पानी, टैगिंग सहित चिकित्सीय सुविधा की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें:तो क्या फिर से मम्मी बनने वाली है ऐश्वर्या राय, सामने आई ये सच्चाई

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story