×

हाथरस पर बड़ी खबर: दो डॉक्टरों को हटाया गया, पीड़िता का किया था इलाज

हालांकि इस बारे में जेएनयू प्रशासन का कहना है कि दोनों चिकित्साधिकारियों की सेवा अवधि समाप्त हो गई थी, इसलिए उनकों हटा दिया गया है।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 11:56 AM GMT
हाथरस पर बड़ी खबर: दो डॉक्टरों को हटाया गया, पीड़िता का किया था इलाज
X
हाथरस पर बड़ी खबर: दो डॉक्टरों को हटाया गया, पीड़िता का किया था इलाज (Photo by social media)

लखनऊ: हाथरस में दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म-मौत और बिना मंजूरी अंतिम संस्कार मामलें की जांच कर रही सीबीआई के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कालेज के दौरे के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति तारिक मंसूर ने लीव वैकेंसी के आधार पर काम कर रहे दो चिकित्साधिकारियों को हटा दिया है।

ये भी पढ़ें:पर्यटन मंत्री ने मंदिर की तरफ नारायण पर्वत क्षेत्र का पैदल भ्रमणकर अवलोकन किया

इस बारे में जेएनयू प्रशासन का कहना है

हालांकि इस बारे में जेएनयू प्रशासन का कहना है कि दोनों चिकित्साधिकारियों की सेवा अवधि समाप्त हो गई थी, इसलिए उनकों हटा दिया गया है। ये दोनों चिकित्सक हाथरस पीड़िता के इलाज व मेडिकल जांच करने में शामिल बताये जा रहे है। बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को सीबीआई ने इन चिकित्साधिकारियों तथा अन्य स्टाफ से पूछताछ की थी।

उन्हे लीव वैकेंसी के तहत ड्यूटी के लिए बुलाया गया था

इनमें से एक चिकित्सक डा. अजीमुद्दीन मलिक का कहना है कि उन्हे लीव वैकेंसी के तहत ड्यूटी के लिए बुलाया गया था। इसी बीच हाथरस का मामला भी आया था। जिसमे वह युवती भी आयी थी। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी वह अपनी ड्यूटी कर रहे थे और आज उन्हे एक पत्र मिला है, जिसमे उनसे हटने के लिए कहा गया है लेकिन इसका कोई कारण नहीं बताया गया है। जबकि दूसरे चिकित्सक डा. ओबैद का कहना है कि उन्हे भी ऐसा ही एक पत्र मिला है, जिसमे बगैर किसी कारण को बताये कहा गया है कि उनकी नियुक्ति रद्द की जा रही है।

ये भी पढ़ें:बारिश लाएगी तबाही: तुरंत जारी हुई चेतावनी, राजधानी में मचा हाहाकार

बता दे कि हाथरस में दलित युवती के साथ दुष्कर्म और मारपीट के बाद उसे हाथरस के संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी हालत ज्यादा खराब होने पर उसे जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story