×

यहां भी मिली एक अनामिका शुक्ला, वार्डेन हुई बर्खास्त

आपको बता दें कि फर्जी अनामिका शुक्ला सहारनपुर के भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में विज्ञान की अध्यापिका के बतौर नियुक्ति थी। जब इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ तो बकायदा इस कथित अनामिका शुक्ला को सहारनपुर शिक्षा विभाग से एक पत्र भेजकर उसका जवाब मांगा गया, परंतु कोई भी जवाब ना मिलने पर अनामिका शुक्ला को भी बर्खास्त कर दिया गया।

Rahul Joy
Published on: 12 Jun 2020 1:05 PM GMT
यहां भी मिली एक अनामिका शुक्ला, वार्डेन हुई बर्खास्त
X
anamika shukla

सहारनपुर: बहुचर्चित कथित शिक्षिका अनामिका शुक्ला की फर्जी नियुक्ति में सहारनपुर में एक नया मोड़ सामने आया है। शिक्षा विभाग ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन ललिता देवी को बर्खास्त कर दिया है। इस बर्खास्तगी के बीच में अनामिका शुक्ला की सच्चाई को छुपाने के साथ-साथ राजकीय कार्यों में लापरवाही और उच्च अधिकारियो को बिना बताए मान देय जारी कर देने का आरोप है।

एसएनए कंप्टीशनः आर्यन, अंतरा, पुष्कर व दीपक शिवहरे प्रथम

मामला दर्ज करा दिया गया

आपको बता दें कि फर्जी अनामिका शुक्ला सहारनपुर के भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में विज्ञान की अध्यापिका के बतौर नियुक्ति थी। जब इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ तो बकायदा इस कथित अनामिका शुक्ला को सहारनपुर शिक्षा विभाग से एक पत्र भेजकर उसका जवाब मांगा गया, परंतु कोई भी जवाब ना मिलने पर अनामिका शुक्ला को भी बर्खास्त कर दिया गया। साथ ही उसके खिलाफ सहारनपुर के थाना जनकपुरी में मामला भी दर्ज करा दिया गया।

वहीं इस मामले में अन्य लोगों की भी संलिप्ता की बू आने पर विद्यालय की वार्डन के खिलाफ भी जांच कमेटी बिठाई गई, साथ ही नोटिस जारी कर कई बिंदुओं पर भी जवाब मांगा गया। परंतु वार्डन द्वारा नियत समय में इस नोटिस का कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। वहीं जांच के दौरान यह भी स्पष्ट हुआ कि छात्राओं द्वारा कई बार वार्डन को शिकायत की गई कि विज्ञान की अध्यापिका के बतौर नियुक्त अनामिका शुक्ला उन्हें यह विषय पढ़ाने में असमर्थ है, लेकिन इसके बावजूद वार्डन ने अनामिका शुक्ला के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही इस बात को उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया।

कमेटी कर रही जांच

इतना ही नहीं अनामिका शुक्ला को अपॉइंटमेंट लेटर मिला था। उसे भी ठीक से नहीं पढ़ा गया। इसके अलावा अन्य कई जांच बिंदुओं पर भी वार्डन कोई भी जवाब नहीं दे सकी, जिसके चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुमार ने वार्डन को बर्खास्त करते हुए बालिका शिक्षा के जिला समय के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए शासन को लिख दिया है। उनका कहना है कि उनके खिलाफ भी जांच बिठा दी गई है और जिसकी जांच कमेटी कर रही है।

अब इसके बाद लग रहा है कि संभवत अनामिका शुक्ला की नियुक्ति में कई लोगों का हाथ रहा होगा और जांच के बाद अब कई लोग इस जद में आ सकते हैं।

रिपोर्टर -नीना जैन, सहारनपुर

शशि थरूर पर भड़के अनुपम खेरः कश्मीरी पंडित की हत्या पर कही ये बड़ी बात

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story