×

29 जुलाई को यूपी से राज्यपाल पद की शपथ लेंगी आनंदीबेन पटेल

उत्तर प्रदेश की मनोनीत राज्यपाल श्रीमती आनन्दीबेन पटेल आगामी 29 जुलाई को राजभवन के गांधी सभागार में राज्यपाल पद की शपथ लेंगी। श्रीमती आनंदीबेन पटेल वर्तमान में मध्य प्रदेश की राज्यपाल हैं तथा उनके पास अगस्त 2018 से छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद का भी दायित्व है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 July 2019 1:34 PM GMT
29 जुलाई को यूपी से राज्यपाल पद की शपथ लेंगी आनंदीबेन पटेल
X
Anandi ben patel

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की मनोनीत राज्यपाल श्रीमती आनन्दीबेन पटेल आगामी 29 जुलाई को राजभवन के गांधी सभागार में राज्यपाल पद की शपथ लेंगी। श्रीमती आनंदीबेन पटेल वर्तमान में मध्य प्रदेश की राज्यपाल हैं तथा उनके पास अगस्त 2018 से छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद का भी दायित्व है।

यह भी देखें... शाहजहांपुर: पुलिस ने चलाया धरपकड़ अभियान, 7 वांछित और 40 वारंटी गिरफ्तार

यूपी के मौजूदा राज्यपाल राम नाईक

इस बीच अपना कार्यकाल पूरा कर चुके यूपी के मौजूदा राज्यपाल राम नाईक से रविवार को बिहार के मनोनीत राज्यपाल फागू चैहान ने राजभवन में शिष्टाचारिक भेंट की। राज्यपाल राम नाईक से फागू चौहान की बिहार का राज्यपाल मनोनीत होने के बाद यह पहली मुलाकात है। राज्यपाल ने फागू चौहान का स्वागत व अभिनंदन किया और उनके साथ राज्यपाल पद के दायित्व व अनुभव साझा किये तथा उन्हें अपनी पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ की हिन्दी प्रति व पंचम कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2018-19’ की प्रति भेंट की।

फागू चौहान के अलावा ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली भी राज्यपाल से राजभवन में शिष्टाचारिक भेंट करने पहुंचे।राज्यपाल ने फरंगी महली से कहा कि पांच सालों में प्रदेश की जनता से बहुत स्नेह और सहयोग मिला।

उन्होंने ईदगाह कमेटी के कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि सभी धर्म के लोग एक साथ कैसे आते हैं, यह कार्यक्रम उसका उदाहरण है। राज्यपाल ने मौलाना को कुरान शरीफ, गीता, बाईबिल, रामचरितमानस व अपनी पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ की हिन्दी, उर्दू, अरबी व फारसी प्रतियो भी उपहार स्वरूप दीं।

यह भी देखें... सोनभद्र सियासत: सरकार की साख बचाने मैदान में उतरे सीएम से लेकर डिप्टी सीएम

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने राज्यपाल की सराहना करते हुए कहा कि राज्यपाल से बहुत कुछ सीखने को मिला और सौहार्दपूर्ण संबंध कैसे निभाये जाते हैं वह सबके लिये अनुकरणीय है। उन्होंने प्रदेशवासियों की तरफ से राज्यपाल के सहयोग के लिये धन्यवाद दिया तथा आगे भी लखनऊ आते रहने का निमंत्रण दिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story