×

आनंदीबेन पटेल सोमवार को राज्यपाल पद की लेंगी शपथ

प्रदेश की मनोनीत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 29 जुलाई को अपराह्न 12.30 बजे राजभवन के गांधी सभागार में राज्यपाल पद की शपथ लेंगी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर मनोनीत राज्यपाल को शपथ दिलायेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 28 July 2019 1:50 PM GMT
आनंदीबेन पटेल सोमवार को राज्यपाल पद की लेंगी शपथ
X
आनंदीबेन पटेल सोमवार को राज्यपाल पद की लेंगी शपथ

लखनऊ : प्रदेश की मनोनीत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 29 जुलाई को अपराह्न 12.30 बजे राजभवन के गांधी सभागार में राज्यपाल पद की शपथ लेंगी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर मनोनीत राज्यपाल को शपथ दिलायेंगे।

इससे पूर्व सोमवार सुबह 10.20 पर मनोनीत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अमौसी हवाई अड्डा, लखनऊ पहुंचेगी जहां विशिष्ट महानुभावों द्वारा उनका स्वागत किया जायेगा तथा पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। इसके पश्चात वे राजभवन के लिये प्रस्थान करेंगी।

यह भी देखें... युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 1,60,000 पदों पर हो रही हैं भर्तियां

मनोनीत राज्यपाल ने नवाचार के तौर पर कहा है कि भेंट के अवसर पर पुष्प गुच्छ आदि के बजाय पुस्तकें एवं खाद्य वस्तुएं दी जानी चाहिए, जिन्हें किसी जरूरतमंद को दिया जा सके जो किसी के उपयोग में आ सके। आनंदीबेन पटेल का मानना है कि पुष्प स्वीकार कर निश्चय ही सुखद अनुभूति होती है पर फूल के खराब होने के साथ रुपये भी बेकार हो जाते हैं।

उसकी अपेक्षा यदि कोई पुस्तक या खाद्य वस्तु आदि हो तो वह जरूरतमंद बच्चों को भी भेजी जा सकती है। इससे पूर्व भी वे राजभवन मध्य प्रदेश में खाद्य वस्तुओं एवं किताबों को अनाथालय, वृद्धाश्रम और मलिन बस्तियों के बच्चों को उपहार स्वरूप भेजती रही हैं।

यह भी देखें... हिमाचल के बिलासपुर में तीर्थयात्रियों से भरा ट्रक पलटा, 21 घायल

नाईक से मिले अखिलेश

राज्यपाल राम नाईक से रविवार को राजभवन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिष्टाचारिक भेंट कर उनको पुष्प गुच्छ व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अहमद हसन तथा पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी भी उपस्थित थे। नाईक सोमवार को अपराह्न 2.45 बजे मुंबई जाने के लिये राजभवन से अमौसी हवाई अड्डे को प्रस्थान करेंगे।

यह भी देखें... कर्नाटक: विधानसभा अध्यक्ष ने 14 और असंतुष्ट विधायकों को ठहराया अयोग्य

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story