×

सचिवालय गेट पर हुआ कांडः गुस्सैल विधायक ने सुरक्षाकर्मी को ठोंका, ये है दबंगई

भारतीय जनता पार्टी के सीतापुर के बिसवा से विधायक महेन्द्र सिंह यादव का एक बार फिर दबंगई दिखाने और मारपीट करने का मामला सामने आया है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 8:25 AM GMT
सचिवालय गेट पर हुआ कांडः गुस्सैल विधायक ने सुरक्षाकर्मी को ठोंका, ये है दबंगई
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के सीतापुर के बिसवा से विधायक महेन्द्र सिंह यादव का एक बार फिर दबंगई दिखाने और मारपीट करने का मामला सामने आया है। भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव सचिवालय का पूरा गेट नहीं खोलने जैसी छोटी से बात पर इतना नाराज हो गए कि ड्यूटी पर तैनात सचिवालय सुरक्षाकर्मी को पीट दिया। सुरक्षा कर्मी ने अपने उच्च अधिकारियों से विधायक के खिलाफ शिकायत की है। आपकों बता दे कि विधायक महेंद्र सिंह को गुस्सा आने का यह पहला वाक्या नहीं है। इससे पहले बीते साल अगस्त माह में उन्होंने सीतापुर में गन्ना सचिव को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था।

ये भी पढ़ें:आज से लॉकडाउन: स्पेशल पुलिस रखेगी सब पर निगरानी, बंद हुआ पूरा राज्य

ताजा मामले में, बुधवार को दोपहर करीब सवा दो बजे सचिवालय के गेट नंबर 9 से एक एंबुलेंस सचिवालय में अंदर जा रही थी। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी सुरेंद्र सिंह राठौर उक्त एम्बुलेंस के चालक से पूछताछ कर रहा था। तभी सीतापुर के बिसवा विधायक महेंद्र सिंह यादव की गाड़ी भी वहां पहुंची और एम्बुलेंस के पीछे खड़ी हो गई। जगह न होने के कारण विधायक ने सुरक्षाकर्मी से कहा कि गेट का दूसरा हिस्सा भी खोल दो, जिससे कि उनकी गाड़ी अंदर जा सकें।

इस पर सुरक्षाकर्मी ने उन्हे बताया कि गेट के दूसरे हिस्से का कुण्डा फंसा जाम है वह नहीं खुल पायेगा। इस पर विधायक अपनी गाड़ी में ही बैठ कर एम्बुलेंस के हटने का इंतजार करने लगे। कुछ देर के इंतजार के बाद विधायक महेंद्र सिंह यादव ने अपनी गाड़ी से उतरे और सुरक्षाकर्मी की पिटाई कर दी। इस मामलें में विधायक महेंद्र सिंह ने मारपीट की बात से साफ इंकार करते हुए कहा कि सुरक्षाकर्मी बदतमीजी कर रहा था, जिस पर उन्होंने उसे डांटा था।

आपको बता दे कि बिसवां के भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव की दबंगई का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले बीते साल अगस्त माह में विधायक महेंद्र सिंह और उनके साथियों ने सरकारी कार्यालय में ही गन्ना सचिव को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। विधायक का यह कारनामा कार्यालय के सीसीटीवी में भी कैद हुआ था।

ये भी पढ़ें:सबसे बड़ा जालसाजः फुटबाल संघ का था सचिव, कर डाला ऐसा कांड

इस मामलें में गन्ना सचिव राम प्रताप ने बताया था कि विधायक महेंद्र यादव ने उनको दो दिन पहले अपने बिसवां दफ्तर में बुलाया था लेकिन सरकारी काम में फंसे होने के कारण वो नहीं पहुंच पाये थे। जिसके बाद विधायक खुद चल कर दफ्तर आ गये और चेयरमैन के कमरे में गन्ना सचिव को बुलाया, वो उस समय भी जरूरी सरकारी काम निपटा थे, और आने में थोड़ी देर हो गयी। तभी विधायक और उनके साथी गुस्से में गन्ना सचिव के कमरे में दाखिल हो गये और जबरन ड्यूटी बदलने का दबाव बनाने लगे। जिस पर सचिव ने विधायक को मना कर दिया और ये समझाया की ठीक समय आते ही ड्यूटी बदल दी जायेगी। बस इतना कहने पर विधायक ने सचिव को थप्पड़ जड़ दिया। वो कुछ बोल पाते तभी विधायक ने दूसरा थप्पड़ मार दिया। इसके बाद विधायक के साथियों ने भी अधिकारी के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। इस मामलें में विधायक के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story