×

आज से लॉकडाउन: स्पेशल पुलिस रखेगी सब पर निगरानी, बंद हुआ पूरा राज्य

महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अब सो कर जागी हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ममता बनर्जी ने 3 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 7:44 AM GMT
आज से लॉकडाउन: स्पेशल पुलिस रखेगी सब पर निगरानी, बंद हुआ पूरा राज्य
X

नई दिल्‍ली : महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते आलोचनाएं झेलने के पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अब सो कर जागी हैं। राज्य में संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ममता बनर्जी ने 3 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। राज्य में ये लॉकडाउन 23 जुलाई, 25 जुलाई और 29 जुलाई को प्रभावी रहेगा। ऐसे में अब पश्चिम बंगाल सरकार ने इस लॉकडाउन को प्रभावी करने और इसका सख्ती से पालन कराने के लिए स्‍पेशल पुलिस फोर्स की तैनाती का भी निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें... छोटे पर्दे पर बदली दुनियाः अब कोरोना काल में ऐसे की जा रही शूटिंग, ये है सच

स्‍पेशल पुलिस टीमों को तैनात

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार का सबसे अधिक ध्यान कोलकाता पर होगा, जहां तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जिसके चलते शहर में ऐसे 28 स्‍थान चिह्नित किए गए हैं, जहां स्‍पेशल पुलिस टीमों को तैनात करने की योजना है। इनमें पांच पुलिस अफसर भी होंगे।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी आर्मी ने उड़ा दी पाकिस्तान की चौकियां, LOC पर बरसाए बम

गश्‍ती दल

ताजा मिली जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन के 3 दिनों में बाजारों को बंद रखने के लिए 3 सदस्‍यीय पुलिस टीम भी बनेगी। इसका काम हर बाजार की निगरानी करना होगा, जिससे वहां कोई दुकान न खुल सके। इसके साथ ही एक 30 सदस्‍यीय गश्‍ती दल भी होगा, जो लॉकडाउन की संपूर्ण निगरानी करेगा।

जरूरी आवश्यक और आपात गतिविधियों को छोड़कर, तीन दिनों में सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही पूरी तरह से रोक रहेगी। पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को कहा था कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में कोरोना वायरस का सामुदायिक संक्रमण दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें...मणिपुर को PM मोदी का बड़ा तोहफा, बोले- कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story