×

छोटे पर्दे पर बदली दुनियाः अब कोरोना काल में ऐसे की जा रही शूटिंग, ये है सच

सीरियल एक दूजे के वास्ते में सुमन का किरदार निभाने वालीं कनिका कपूर ने एक वीडियो के जरिए बताया है कि कोरोना काल में शूटिंग किस तरह की जा रही है और कितना कुछ सेट पर बदल चुका है।

Shreya
Published on: 23 July 2020 7:18 AM GMT
छोटे पर्दे पर बदली दुनियाः अब कोरोना काल में ऐसे की जा रही शूटिंग, ये है सच
X

मुंबई: कोरोना वायरस के बीच अब लोगों की जिंदगियां पटरी पर लौटने लगी हैं। साथ ही कई टीवी शोज की भी टीवी पर वापसी हो गई है। रोजाना बढ़ रहे कोरोना के ग्राफ के बीच शो मेकर्स भी खास सावधानी बरत रहे हैं। ताकि सभी को महामारी से दूर रखा जा सके। शो की शूटिंग के दौरान इस समय कलाकारों की सेफ्टी पर जोर दिया जा रहा है।

कोरोना काल में कितना बदल गया शूटिंग का तरीका?

इस बीच सीरियल एक दूजे के वास्ते में सुमन का किरदार निभाने वालीं कनिका कपूर ने एक वीडियो के जरिए बताया है कि कोरोना काल में शूटिंग किस तरह की जा रही है और कितना कुछ सेट पर बदल चुका है। सोनी टीवी पर शेयर की गए इन वीडियो में दिखाया गया है कि सेट पर किस तरह से सेफ्टी और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: चीन में आएगी तबाहीः भारत तैयार, सीमा पार परमाणु निशाने पर आए शहर

इस तरह हर बातों का रखा जा रहा ख्याल

कनिका इस वीडियो में बताती हैं कि कैसे सेट से आने से लेकर शूटिंग शुरू करने तक कितनी बार हाथों को धोना और सैनिटाइज करना पड़ता है। साथ ही उनके शूट भी अच्छे से सैनिटाइज करके ही अंदर जाने की परमिशन मिलती है। यहीं नहीं सेट से लेकर वैनिटी वैन तक सभी को सैनिटाइज किया जाता है और सभी कलाकारों का टेम्परेचर भी चेक किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Yajuvendra Chahal Birthday: ऐसा रहा शतरंज के खेल से क्रिकेट पिच तक का सफर

तीन बार सैनिटाइज होता है वैनिटी वैन

वीडियो में दिख रहा है कि सेट पर आते ही सबसे पहले उस शख्स के जूतों को सैनिटाइज किया जाता है। उसके बाद हाथों को वॉश और सैनिटाइज करने के बाद टेम्परेचर चेक किया जाता है। फिर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वैनिटी वैन तक जाया जाता है। वैनिटी वैन को भी दिन में तीन बार अच्छे से सैनिटाइज किया जाता है।

यह भी पढ़ें: योगी बचाएंगे गायों की जानः गोशालाओं के लिए जारी हुई ये नई गाइडलाइन

मेक अप मैन को पहनना होता है किट

इसके बाद आती है मेकअप की। कोरोना काल से पहले एक ही मेकअप किट से कई कलाकारों का मेक अप कर दिया जाता था। लेकिन अब ये हमेशा के लिए बदल गया है। कनिका वीडियो में दिखा रही हैं कि अब सभी कलाकारों के मेक अप किट अलग कर दिए गए हैं। वहीं मेक अप मैन किट पहनकर ही कलाकारों का मेक अप करता है। इस दौरान मेकअप मैन के हाथों में गल्व्स और चेहरे पर शील्ड भी होता है।

यह भी पढ़ें: बारिश मचाएगी तांडव: 24 घंटे में लेगी भयानक रूप, सरकार का हाई-अलर्ट जारी

कोरोना काल में बदला शूटिंग का तरीका

ऐसे में कहा जा सकता है कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए काफी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और शूटिंग के दौरान हर एक बात का खास ध्यान दिया जा रहा है। सभी शोज के सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिख रहा है। सभी कलाकारों को भी एक साथ नहीं बुलाया जा रहा है। सिर्फ आधे लोगों के साथ ही शूटिंग की जा रही है। ऐसे में कोरोना काल में शूटिंग का तरीका हमेशा के लिए बदल गया है।

यह भी पढ़ें: बैंक का तगड़ा ऐलान: खुशी में झूम उठे ग्राहक, घर-घर आई खुशखबरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story