×

बैंक का तगड़ा ऐलान: खुशी में झूम उठे ग्राहक, घर-घर आई खुशखबरी

देश के निजी सेक्टर के बड़े बैंक आरबीएल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी भरा ऐलान किया है। बैंक ने राहत देने के लिए ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 6:11 AM GMT
बैंक का तगड़ा ऐलान: खुशी में झूम उठे ग्राहक, घर-घर आई खुशखबरी
X

नई दिल्ली। देश के निजी सेक्टर के बड़े बैंक आरबीएल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी भरा ऐलान किया है। बैंक ने राहत देने के लिए ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है। जिसके तहत बैंक ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दरें 0.10 प्रतिशत तक कम कर दी हैं। बता दें, ये नई दरें 22 जुलाई से लागू हो गई हैं। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 22 मई को रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की कटौती करते हुए उसे 4 प्रतिशत कर दिया था। फिर इसके बाद पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक रेपो और एमसीएलआर से जुड़ी अपनी ब्याज दरें पहले ही कम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें... चली गई नौकरी, तो पेट पालने के लिए बेच दी 4 महीने की बेटी, हुआ गिरफ्तार

नई दरें 1 अगस्त

ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने हाल में बचत खाते पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई दरें 1 अगस्त से लागू होंगी। अब सेविंग खाते एक लाख रुपये तक जमा पर 4.75 प्रतिशत सालाना ब्याज मिलेगा।

साथ ही 1-10 लाख रुपये तक के जमा पर 6 प्रतिशत और 10 लाख रुपये से 5 करोड़ रुपये तक के जमा पर 6.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।

ये भी पढ़ें...बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मुरली मनोहर जोशी की आज विशेष सीबीआई कोर्ट में होगी पेशी

डेबिट कार्ड चार्ज

इसके अलावा डेबिट कार्ड के खो जाने या फिर खराब हो जाने पर 200 रुपये का चार्ज देना होगा। वहीं, अब टाइटेनियम डेबिट कार्ड के लिए सालाना 250 रुपये चुकाने होंगे। ग्राहक अब एक महीने एटीएम से 5 बार फ्री में कैश निकाल सकते है।

जानकारी के लिए बता दें, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक ने भी कर्ज की प्रमुख ब्याज दर एमसीएलआर को घटा दिया हैं, जिसके बाद अब होम लोन पहले की अपेक्षा सस्ता हो गया है।

ये भी पढ़ें...खतरे में भारत: दो हफ्तें में बड़ा हमला, अंतरराष्ट्रीय एजेंसी की चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story