×

बड़ी लापरवाही: एएनएम ने गर्भवती का किया गलत आपरेशन, पैसे भी लिए

हटवा गांव की निवासिनी आरती के साथ हुई है जिसने सीएससी अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसके परिवार की सरिता की डिलीवरी होनी थी, जिसे बीते तीन मार्च को सीएससी बेवा लाया गया। जहां पर मौजूद एएनएम राधा ने छोटा ऑपरेशन करने की बात कही। जिसके बाद छोटे ऑपरेशन के जरिए बच्ची पैदा हुई।

SK Gautam
Published on: 18 March 2020 2:50 PM GMT
बड़ी लापरवाही: एएनएम ने गर्भवती का किया गलत आपरेशन, पैसे भी लिए
X

सिद्धार्थनगर: स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद में स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही और मनमानी सामने आई है। जिसपर कोई अंकुश नहीं लग रहा है। ज़िले के डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के हटवां गांव की एक पीड़िता के परिजनों ने डिलीवरी के नाम पर स्वास्थ्य कर्मियों पर धन उगाही का आरोप लगाया है। वही टांका लगे स्थानों पर दिक्कत होने पर जब पीड़िता अस्पताल गई तो, एएनएम ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।

यह घटना हटवा गांव की निवासिनी आरती के साथ हुई है जिसने सीएससी अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसके परिवार की सरिता की डिलीवरी होनी थी, जिसे बीते तीन मार्च को सीएससी बेवा लाया गया। जहां पर मौजूद एएनएम राधा ने छोटा ऑपरेशन करने की बात कही। जिसके बाद छोटे ऑपरेशन के जरिए बच्ची पैदा हुई।

वहीं डिलीवरी के बाद एएनएम ने ₹5000 की डिमांड की। पैसा दे भी दिया गया, लेकिन टांका लगाने में लापरवाही के चलते अब दिक्कत हो रही है। पीड़िता ने बुधवार को दोबारा अस्पताल पहुंचकर आपबीती बताई, तो एएनम ने कोई भी जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया।

ये भी देखें: कोरोना जेल, नहीं समझे, ये न बोलें, वरना पांच साल के लिए जाएंगे जेल

एएनम ने कहा कि किसी दूसरी जगह जाकर मरीज को दिखाओ। पीड़िता व उसके परिजनों ने मामले में कार्यवाही की मांग की है। वहीं एएनएम राधा ने आरोप को निराधार बताया।

इस संबंध में अधीक्षक डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि अभी मामला संज्ञान में नहीं है। पता करवाते हैं दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story