×

पत्रकारों का सहारा बने योगी, 10 लाख की सहायता और 5 लाख बीमा की घोषणा

मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम सूचना विभाग करता है। लोकतंत्र की ताकत संवाद होता है। इसलिए संवाद नही टूटना चाहिए। इस माध्यम को और सशख्त बनाने की अवश्यकता है।

Newstrack
Published on: 25 Sep 2020 9:25 AM GMT
पत्रकारों का सहारा बने योगी, 10 लाख की सहायता और 5 लाख बीमा की घोषणा
X
पत्रकारों का सहारा बने योगी, 10 लाख की सहायता और 5 लाख बीमा की घोषणा

लखनऊ। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम सूचना विभाग करता है। लोकतंत्र की ताकत संवाद होता है। इसलिए संवाद नही टूटना चाहिए। इस माध्यम को और सशख्त बनाने की अवश्यकता है। संवाद में विष नहीं विश्वास होना चाहिए । पत्रकार जब इस भावना के साथ काम करेगें तो जनता में मीडिया का विश्वास और बढ़ेगा। उन्होंने इस अवसर पर पत्रकारों के लिए पांच लाख की स्वास्थ्य बीमा योजना तथा मृत्यु होने पर 10 लाख की सहायता राषि देने की घोषणा की।

मीडिया से जुडे लोग कभी भयभीत नहीं रहे, अपना काम करते रहे- सीएम योगी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती पर सूचना विभाग नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के दौरान लोग डर की वजह से घर के बाहर नहीं निकलें पर मीडिया से जुडे लोग कभी भयभीत नहीं रहे और अपना काम करते रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए ही दूरदर्षन और एजेंसी का सहारा लिया। क्योंकि हम नहीं चाहते थें कि मीडिया कर्मियों को रिस्क उठाना पडे। उन्हे चाहकर भी नहीं बुला पाते।

पत्रकारों का सहारा बने योगी, 10 लाख की सहायता और 5 लाख बीमा की घोषणा-(courtesy-social media)

मीडियाकर्मी अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखे- सीएम योगी

उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मी जागरूकता के कार्यक्रम के साथ जुडे लेकिन अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मीडिया कर्मियों के हित के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पत्रकारों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। साथ ही आने वाले दिनों में पत्रकार की मौत हो जाने पर उनके परिजनों को 10 लाख की सहायता राषि दी जाएगी। मीडिया के लिए एक बडी कार्ययोजना बननी चाहिए। इस भवन में एक उत्पाद एक जिला की योजना का भी प्रदर्शन होना चाहिए।

ये भी देखें: किसानों का भारत बंद: अखिलेश और प्रियंका का खुला समर्थन, कृषि बिल पर बवाल

यूपी कोविड पोर्टल के माध्यम से टेस्ट रिजल्ट आसानी से उपलब्ध

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने भी कहा कि सूचना भवन के परिसर में 'एक नगर एक उत्पाद' योजना के उत्पादों की भी यहां पर प्रदर्शनी लगायी जाए जिससे बाहर से आने वाले लोग इसे देख सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोग्य सेतु एप उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 2.60 करोड़ डाउनलोड हुए हैं। राज्य सरकार द्वारा कोविड महामारी से सम्बन्धित डाटा के संक्षिप्त प्रबन्धन हेतु एकीकृत यूपी कोविड पोर्टल का विकास किया गया है, जिसके माध्यम से जनसामान्य को टेस्ट रिजल्ट भी सुगमता से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

journalist-2 पत्रकारों का सहारा बने योगी, 10 लाख की सहायता और 5 लाख बीमा की घोषणा-(courtesy-social media)

कार्यक्रम में ये दिग्गज रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या डा. दिनेश शर्मा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना कैबिनेट मंत्री डा महेन्द्र सिंह तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिह समेत कई अन्य अधिकारी उपस्थिति थें।

ये भी देखें: किसानों का बंपर हल्लाबोल: विरोध में सड़कों पर उतरे किसान, हाईवे हो गए पूरे जाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story