×

Firozabad News: मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद, सात कुंतल गांजे के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार

Firozabad News: पुलिस ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से सात कुंटल 67 किलो 700 ग्राम गांजा, एक ट्रक, दो कार और मोबाइल फोंस बरामद किए गए हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 23 April 2023 8:57 PM GMT
Firozabad News: मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद, सात कुंतल गांजे के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार
X
पुलिस की गिरफ्त में गांजा तस्कर (Pic: Newstrack)

Firozabad News: एएनटीएफ़ ऑपरेशन यूनिट मेरठ एवं थाना फिरोजाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से सात कुंटल 67 किलो 700 ग्राम गांजा, एक ट्रक, दो कार और मोबाइल फोंस बरामद किए गए हैं। पकड़े गए गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 3.30 करोड़ बताई जा रही है। पुलिस ने आज मामले का खुलासा करते हुए पकड़े गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है और आगे कार्रवाई शुरू कर दी है

उड़ीसा से मादक पदार्थ लाकर करते थे सप्लाई

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वो बड़े पैमाने पर उड़ीसा से मादक पदार्थ लाकर विभिन्न राज्यों में सप्लाई किया करते थे। मुखबिर की सूचना पर एंटी नारकोटिक्स मेरठ और थाना टूंडला पुलिस ने मादक पदार्थ गिरोह के सात तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह लोग एक ट्रक में अंडरग्राउंड केबिन बनाकर गांजा ले जा रहे थे। जिनको एंटी नारकोटिक मेरठ और टूण्डला पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया। फिरोजाबाद एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि ये अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर के सक्रिय सदस्य हैं। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से गांजे के अलावा ₹7000 और कई मोबाइल फ़ोन भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने मामले का खुलासा करने के बाद पकड़े गए सभी सातों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। इस गिरोह का सरगना अभी भी फरार बताया जा रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा प्रयास जारी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर यह लोग कैसे इतनी दूर से माल लेकर आ जाते थे और किसी की इनपर नजर नहीं पड़ती थी। इसके अलावा यह भी पता किया जा रहा है कि इनके गिरोह के कितने सदस्य आसपास के जिलों में सक्रिय हैं। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। जल्द ही इस गिरोह के कुछ अन्य सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story