×

व्यापारी नेता निकला भूमाफियाः जमीन कब्जा करना पड़ा भारी, हुआ ये अंजाम

शहर से लेकर गांव तक की जमीन को भू माफियाओं से खाली करवाने के लिए एंटी भू माफिया अभियान लगातार चलाए हुए हैं,  लेकिन उसके बाद भी भू माफिया सरकार के मंसूबों को लगातार चुनौती दे रहे हैं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा  के प्रभार वाले  जिले रायबरेली में तो स्थिति इतनी खराब है की भू माफियाओं द्वारा कब्जा की गई नगर पालिका की जमीन को देखने के लिए जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव को मौके पर खुद जाना पड़ा।

Monika
Published on: 29 Oct 2020 2:23 PM GMT
व्यापारी नेता निकला भूमाफियाः जमीन कब्जा करना पड़ा भारी, हुआ ये अंजाम
X
अवैध कब्जे की जांच के निर्देश दिए

उतरप्रदेश सरकार: शहर से लेकर गांव तक की जमीन को भू माफियाओं से खाली करवाने के लिए एंटी भू माफिया अभियान लगातार चलाए हुए हैं, लेकिन उसके बाद भी भू माफिया सरकार के मंसूबों को लगातार चुनौती दे रहे हैं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में तो स्थिति इतनी खराब है की भू माफियाओं द्वारा कब्जा की गई नगर पालिका की जमीन को देखने के लिए जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव को मौके पर खुद जाना पड़ा।

भू माफिया अभियान

डीएम जब शहर की प्रतिष्ठित सुपर मार्केट पहुंचे और उन्होंने अपनी आंखों से नजारा देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई की नगर पालिका कार्यालय के नीचे ही भूमाफिया अपने कारनामों को अंजाम तक पर किस तरीके से पहुंचा रहे हैं डीएम ने वहां मौजूद नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए डीएम के निर्देश के बाद जब अतिक्रमण हटा हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई तो अतिक्रमणकारियों अतिक्रमण कार्यों में मौजूद एक महिला जो एक प्रतिष्ठान की मालिक बताई जा रही है उसने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की मौजूदगी में सिटी मजिस्ट्रेट से बहस शुरू कर दी ।



अवैध कब्जे की जांच के निर्देश दिए

फिलहाल सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर पालिका को अवैध कब्जे की जांच के निर्देश दिए हैं वही अतिक्रमण का विरोध करने वालो को शांति भंग में चालन किया गया वही सिटी मजिस्ट्रेट युवराज सिंह की माने तो अग्रवाल स्वीट के पीछे टीन सेट रख कर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की शिकायत मिलने पर वहां पर गए और कब्जा हटाने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ेंः योगी से कांपे कठमुल्ले: अब नहीं चलेगा यहां ऐसा, सीएम ने दी कड़ी चेतावनी

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story