भारत जंग के लिए तैयार! सेना प्रमुख नरवणे का निर्देश, फील्ड कमांडर्स से कही ये बात

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे, यहां उन्होंने छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया।

Army Chief General Manoj Mukund Naravane

लखनऊ: भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे, यहां उन्होंने छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया। इस के अलावा वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने पहुंचे। इस दौरान बताया गया कि सेना प्रमुख को मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आई एस घुमन ने सैन्य और प्रशासनिक दोनों स्तर की जानकारी दी है।

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पहुंचे लखनऊ

लखनऊ छावनी मुख्यालय मध्य कमान का जायजा लेने पहुंचे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने चीन से तनाव के बीच फील्‍ड कमांडरों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार करने को कहा है। साथ ही उच्चतम परिचालन तैयारियों को बनाए रखने के भी संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः भयानक विमान हादसा: 16 यात्रियों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का किया दौरा

अपने दौरे के दौरान जनरल नरवणे ने मध्य क्षेत्र में सैन्य बलों की क्षमता वृद्धि और आपरेशनल प्रभावशीलता और बुनियादी ढांचे का विकास सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। इतना ही नहीं जनरल नरवणे ने ऑपरेशन तैयारियों के उच्च स्तर को प्राप्त करने के लिए मध्य कमान की प्रशंसा की।

ये भी पढ़ेंः चीन की बड़ी साजिश: TikTok में काम करते हैं इस पार्टी के जासूस, ऐसे खुला राज

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी से सेना प्रमुख ने की मुलाकात

लखनऊ से रवानगी से पहले जनरल नरवणे ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। इसके बाद वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात करने पहुंचे।

सीएम योगी और जनरल नरवणे के बीच कुछ देर बातीचीत हुई, जिसके बाद सीएम योगी ने सेना प्रमुख को एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App