×

भयानक विमान हादसा: 16 यात्रियों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा हो गया है। एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण वह दो हिस्सों में टूट गया। एयर इंडिया का यह विमान दुबई से केरल आ रहा था।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 5:40 PM GMT
भयानक विमान हादसा: 16 यात्रियों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा

तिरुवनंतपुरम: केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा हो गया है। एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण वह दो हिस्सों में टूट गया। एयर इंडिया का यह विमान दुबई से केरल आ रहा था। इस विमान में कुल 191 यात्री सवार थे। इस हादसे में दोनों पायलट और 14 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसल गया औऱ इसके बाद वह घाटी में जा गिरा प्लेन में कुल 191 लोग सवार थे। डीजीसीए ने बताया है कि एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 191 यात्री सवार थे।

भारी बारिश की वजह से रनवे पर उतरने के बाद विमान अचानक फिसल गया और घाटी में गिरने के बाद दो टुकड़ों में बंट गया। विमान के यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे।

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा

यह भी पढ़ें...अभी-अभी विमान हादसा: 250 यात्रियों की जान खतरे में, टुकड़े-टुकड़े हुआ प्लेन

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव समेत अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान जारी है।

राहत एंव बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड के लिए रवाना हो गई है। मलप्पुरम और वायनाड से एनडीआरएफ की टीम को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना की चपेट में भारतीय हाॅकी टीम, कप्तान मनप्रीत समेत 4 खिलाड़ी संक्रमित

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसे के बाद रेस्क्यू आॅपरेशन

हेल्पलाइन नंबर जारी

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है, लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में सहायता कर रहे हैं। हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें...खत्म हुआ कोरोना का खौफः बढ़ते मरीज और मौतों के आंकड़े, बेपरवाह आम आदमी

अस्पताल में घायल यात्री भर्ती

विमान हादस में कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है और राहत-बचाव का काम जारी है। यह विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लेकर आ रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story