×

निर्माणाधीन पाॅलिटेक्निक कालेजों को जल्द पूरा करें : आशुतोष टण्डन

प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा व चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि केन्द्रीय सहायता व राज्य सेक्टर योजना के तहत निर्माणाधीन पाॅलिटेक्निक कालेजों को जल्द पूरा किया जाये।

Aditya Mishra
Published on: 10 Jun 2019 3:09 PM GMT
निर्माणाधीन पाॅलिटेक्निक कालेजों को जल्द पूरा करें : आशुतोष टण्डन
X

लखनऊ: प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा व चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि केन्द्रीय सहायता व राज्य सेक्टर योजना के तहत निर्माणाधीन पाॅलिटेक्निक कालेजों को जल्द पूरा किया जाये।

ये भी पढ़ें...मंच गिरने से यूपी के मंत्री आशुतोष बाल-बाल बचे, अधिकारी हुए चोटिल

प्राविधिक शिक्षा विभाग के कार्यकलापों की समीक्षा कर रहे टण्डन ने पाॅलिटेक्निक संस्थाओं में प्रवेश क्षमता की स्थिति तथा ईडब्ल्युएस आरक्षण के अनुपालन की स्थिति व छात्रों के वास्तविक प्लेसमेंट की स्थिति, राजकीय व अनुदानित पालीटेक्निक संस्थाओं में संस्थावार प्लेसमेंट का विवरण, नये पाठ्यक्रमों को प्रारम्भ करने तथा पीपीपी माॅडल पर राजकीय पालीटेक्निकों के संचालन की कार्ययोजना के प्रगति की जानकारी अधिकारियों से ली।

ये भी पढ़ें...आशुतोष टण्डन ने किया मेडिकल काॅलेजों की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने राजकीय पालीटेक्निकों का एनबीए एक्रेडिटेशन, मुख्यमंत्री घोषणा के तहत निर्मित किये जाने वाले 3$23 राजकीय पालीटेक्निकों तथा नयी व पुरानी संस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए भारत सरकार से प्राप्त धनराशि के व्यय की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की।

इसी प्रकार ऊर्जा दक्षता के उपायों को लागू करने के लिए एनर्जी एफीशिऐन्सी सर्विसेज लि. से अनुबंध, सोलर पावर प्लाण्ट पाॅलिसी के तहत सौर ऊर्जा उपकरण की स्थापना किये जाने तथा पालीटेक्निक संस्थाओं में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा और वर्चुअल क्लास रूम उपलब्ध कराने के कार्यों की भी समीक्षा की।

ये भी पढ़ें...लालजी टंडन बिहार और सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के बने राज्यपाल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story