×

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम: अग्निशमन उपकरण खराब, मैच पर रोक

इस स्टेडियम का नाम कम्पनी ने इकाना रखा था। लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ने स्टेडियम का नाम भारत रत्न अटल बिहारी के नाम पर रखा, तब से इसे अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता है।

Dhananjay Singh
Published on: 12 March 2019 3:18 PM GMT
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम: अग्निशमन उपकरण खराब, मैच पर रोक
X

लखनऊ: राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (इकाना) में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला जायेगा। जिला प्रशासन ने मंगलवार को सभी खेलों पर रोक लगा दी है। स्टेडियम में निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन को भारी मात्रा में अग्निशमन के उपकरण खराब मिलने पर यह ठोस कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें— सपा छोड़ फिजाउल्लाह चौधरी कांग्रेस में शामिल

मुख्य अग्निशमन के अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि स्टेडियम का निरीक्षण किया गया। इसमें लगे अग्निशमन के कई उपकरण खराब पाए गये थे। इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को पत्र लिखकर स्टेडियम में होने वाले आगामी क्रिकेट मैचों पर रोक लगाने के लिए अनुशंसा की थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रकाश गुप्ता ने मामले को लेकर एलडीए वीसी को तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद जिला प्रशासन ने स्टेडियम में किसी भी तरह के क्रिकेट मैच नहीं खेले जाने पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें— चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को मिला अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का सम्मान

गौरतलब है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने नया क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए इकाना कम्पनी को गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर 7 स्थित भूमि दी थी। इस स्टेडियम का नाम कम्पनी ने इकाना रखा था। लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ने स्टेडियम का नाम भारत रत्न अटल बिहारी के नाम पर रखा, तब से इसे अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता है।

ये भी पढ़ें— साक्षी महाराज ने भाजपा को लिखी चिट्ठी, अगर टिकट कटा तो अच्छे नहीं होंगे परिणाम

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story