×

Atiq Ahmed: कई रसूखदार सफेदपोशों को सताने लगा था राज खुलने का डर, अतीक अहमद और अशरफ की हत्या में शक गहराया

Atiq Ahmed: प्रयागराज में पुलिस हिरासत के दौरान माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर के बाद हुए इस हत्याकांड को लेकर विपक्ष एक बार फिर हमलावर हो गया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 16 April 2023 10:50 AM GMT
Atiq Ahmed: कई रसूखदार सफेदपोशों को सताने लगा था राज खुलने का डर, अतीक अहमद और अशरफ की हत्या में शक गहराया
X
माफिया अतीक अहमद ( सोशल मीडिया)

Atiq Ahmed: प्रयागराज में पुलिस हिरासत के दौरान माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर के बाद हुए इस हत्याकांड को लेकर विपक्ष एक बार फिर हमलावर हो गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस हत्याकांड को लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। अतीक और अशरफ को पुलिस ने चार दिन के रिमांड पर लिया था और इस दौरान दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही थी। इस दोहरे हत्याकांड के बाद कई रसूखदार सफेदपोशों पर भी शक की सुई घूम रही है।

जानकारों के मुताबिक धूमनगंज थाने में हुई पूछताछ के दौरान माफिया अतीक अहमद ने कई रसूखदार लोगों और बिल्डरों से अपने रिश्तों का खुलासा किया था। माना जा रहा है कि इन रसूखदार लोगों को कई महत्वपूर्ण राज खुलने का डर सताने लगा था। पुलिसिया पूछताछ में और खुलासा होने से पहले ही माफिया और उसके भाई को मौत की नींद सुला दिया गया। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद इस नजरिए से भी जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

पूछताछ में अतीक ने किया था बड़ा खुलासा

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट ने 13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया था। गुरुवार की रात से ही उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस ने अतीक और अशरफ से पूछताछ शुरू कर दी थी। सूत्रों का कहना है कि 23 घंटे की पूछताछ के दौरान दोनों से करीब 200 सवाल पूछे गए थे। इस दौरान अतीक अहमद ने पाकिस्तान से हथियारों की सप्लाई हासिल करने की बात कबूल की थी।

सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद ने उमेश पाल की हत्याकांड की साजिश रचने की बात भी स्वीकार की थी। पूछताछ के दौरान ही अतीक की तबीयत भी बिगड़ गई थी और उसे मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया था। शनिवार की रात भी दोनों भाइयों को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए ही ले जाया गया था जहां अस्पताल के गेट के बाहर पुलिस कस्टडी में ही दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस को बताए थे कई सफेदपोशों के नाम

जानकार सूत्रों का कहना है कि पुलिस की ओर से की जा रही पूछताछ के दौरान अतीक अहमद ने कई ऐसे खुलासे किए थे जो रसूखदार सफेदपोशों की पोल खोलने वाले थे। अतीक ने अपनी काली कमाई के दम पर खड़े किए गए आर्थिक साम्राज्य में कई गणमान्य लोगों की मदद हासिल करने की बात भी कही थी। अतीक ने ऐसे लोगों के नाम भी पुलिस को बताए थे।
सूत्रों का कहना है कि कई रसूखदार लोगों ने अतीक की काली कमाई अपनी कंपनियों में लगा रखी है। पुलिसिया जांच पड़ताल में ऐसी 200 से अधिक फर्जी कंपनियों का खुलासा हुआ है। इसके साथ ही रियल स्टेट के कारोबार में भी अतीक की काली कमाई लगी हुई है। अतीक से हुई इस पूछताछ के बाद जांच की आंच कई सफेदपोशों तक पहुंचने लगी थी।

हत्या के साथ दफन हो गए कई बड़े राज

अतीक अहमद के कई राजनीतिक दलों के नेताओं से गहरे रिश्ते रहे हैं। वह पांच बार विधायक ओर एक बार सांसद बनने में कामयाब हुआ था। अपने राजनीतिक रसूख के दम पर ही वह पुलिस को भी अपनी उंगलियों पर नचाता था। अतीक के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज रहे हैं।
जमीन हड़पने और रंगदारी के दम पर उसने बड़ा आर्थिक साम्राज्य खड़ा किया था। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद कई बड़े राज भी दफन हो गए हैं। इस कारण शक की सुई कई सफेदपोशों की ओर भी घूम रही है। जानकार सूत्रों का कहना है कि पुलिस इस पहलू पर भी गहरी नजर बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अतीक हत्याकांड में कोई बड़ा खुलासा हो सकता है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story