Atiq Ashraf Murder: अब सुप्रीम कोर्ट को क्या जवाब देगी यूपी पुलिस?

Atiq Ashraf Murder: अतीक-अशरफ हत्याकांड पर यूपी पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के सामने जवाब देना पड़ सकता है। बी वारंट पर अतीक को प्रयागराज लाने के लिए यूपी पुलिस ने अदालत को अतीक की पूरी सुरक्षा करने का आश्वासन दिया था।

Hariom Dwivedi
Published on: 16 April 2023 10:12 AM GMT
Atiq Ashraf Murder: अब सुप्रीम कोर्ट को क्या जवाब देगी यूपी पुलिस?
X
फाइल फोटो- सुप्रीम कोर्ट (साभार सोशल मीडिया)

Atiq Ashraf Murder: प्रयागराज में शनिवार देर रात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दुस्साहसिक वारदात से प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। हत्याकांड पर यूपी पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के सामने जवाब देना पड़ सकता है। बी वारंट पर अतीक को प्रयागराज लाने के लिए यूपी पुलिस ने अदालत को अतीक की पूरी सुरक्षा करने का आश्वासन दिया था।

देवरिया जेलकांड में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल भेजा गया था। कुछ दिन पहले उमेश पाल अपहरण केस में उसे प्रयागराज लाया गया था। चार घंटे तक नैनी जेल में रखने के बाद उसे वापस भेज दिया गया था। हाल ही में उसे कोर्ट की अनुमति के बाद ही लाया गया था। इस दौरान कोर्ट ने अतीक की सुरक्षा को लेकर कई अहम दिशा-निर्देश भी दिये थे।

पुलिस पर उठ रहे सवाल

माफिया अतीक और उसके भाई की हत्या ने प्रदेश की बेहतर कानून-व्यवस्था के दावों और बड़े अफसरों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिस कस्टडी में जिस तरह से माफिया अतीक और उसके भाई का कत्ल हुआ है, हर कोई हैरान है। पिछले महीने ही प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गये थे। तब भी पुलिस की खासी किरकिरी हुई थी।

17 पुलिसकर्मी सस्पेंड

प्रयागराज हत्याकांड ने नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्नयाथ पल-पल के घटनाक्रम पर नजर बनाये हुए हैं। प्रदेश भर में हाईअलर्ट जारी किया गया है। हत्याकांड मामले में देर रात ही 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में न्यायिक जांच के भी आदेश दिये गये हैं।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story