Atiq Killed:...और अतीक का इस तरह हो गया अंत

Atiq Killed: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हमलावरों ने शनिवार को प्रयागराज में मेडिकल कालेज के पास गोली मार कर हत्या कर दी।

Ashish Pandey
Published on: 16 April 2023 1:03 AM GMT (Updated on: 16 April 2023 7:08 AM GMT)
Atiq Killed:...और अतीक का इस तरह हो गया अंत
X

Mafia Atiq Ahmed killed: जिस अतीक अहमद का प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों में चालीस साल तक आतंक छाया रहा, जिससे पूरा इलाका थर्राता था। जिसकी हनक ऐसी थी कि पुलिस वाले भी उसके सामने आने से कतराते थे, लेकिन उसी अतीक का आज ऐसा अंत होगा यह स्वयं अतीक ने भी कभी सोचा नहीं होगा। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हमलावरों ने शनिवार को प्रयागराज में मेडिकल कालेज के पास गोली मार कर हत्या कर दी। इस तरह दुर्दांत अतीक का दुर्दांत अंत हो गया।

अतीक अहमद को मेडिकल के लिए ले जा रही पुलिस की गाड़ी पर हमला हुआ। पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग की गई। इस हमले में अतीक और अशरफ की मौत हो गई। हमले में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हुआ है, जिसका नाम मान सिंह है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

पांच बार रहा था विधायक-

अतीक अहमद पांच बार का विधायक रहा था। वह 2004 में लोकसभा सांसद भी रहा। अतीक अहमद की इलाके में तूती बोलती थी।

राजूपाल की हत्या के बाद हुआ काफी चर्चित-

2005 में बसपा के तत्कालिन विधायक राजू पाल की इलाहाबाद वर्तमान प्रयागराज में हत्या कर कर दी गई थी। इस हत्याकांड का आरोप अतीक अहमद पर था। वहीं राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह रहे उमेश पाल का 2006 में अपहरण कर लिया गया था। इसी अपहरण कांड में एमपी-एमएलए कोर्ट ने अतीक अहमद को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

100 से अधिक मुकदमे दर्ज थे-

माफिया अतीक अहमद पर 100 से अधिक मुकदमे दर्ज थे। उमेश पाल अपहरण कांड में उसको आजीवन करावास की सजा भी हुई थी। वहीं कई मुकदमों में सुनवाई चल रही थी। उमेश पाल हत्याकांड में भी उसे आरोपी बनाया गया था।

उमेश पाल की हत्या के बाद से कसा शिकंजा-

उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक अहमद और उसके परिवार पर शिकंजा कसने लगा था। उमेश पाल की हत्या में माफिया अतीक का बेटा आरोपी था। एसटीएफ ने असद का गुरुवार को झांसी में एनकाउंटर कर दिया था। असद को शनिवार को ही सुपर्द ए खाक किया गया। अतीक अपने बेटे के जनाजे में जाने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी, लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली। वहीं अब अतीक का भी अंत हो गया है। शनिवार को अतीक और उसके भाई अशरफ की पुलिस के सुरक्षा में प्रयागराज में हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story