×

Atiq Ahmed Case: साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस, अतीक से जीशान अपहरण मामले को लेकर पूछताछ शुरू

Atiq Ahmed Case: प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में अतीक अहमद से पूछताछ के लिए कोर्ट से उसकी रिमांड मांगी थी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 April 2023 12:23 PM GMT
Atiq Ahmed Case: साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस, अतीक से जीशान अपहरण मामले को लेकर पूछताछ शुरू
X
Atiq Ahmed (photo: social media )

Atiq Ahmed Case: कुख्यात माफिया और बाहुबली अतीक अहमद पर एक और मामले को लेकर प्रयागराज पुलिस शिकंजा कसने जा रही है। साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक से पूछताछ करने के लिए सोमवार सुबह प्रयागराज पुलिस की एक टीम अहमदाबाद पहुंच चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिंसबर 2021 में चकिया के रहने वाले जीशान पर हुए जानलेवा हमले को लेकर यूपी पुलिस पूर्व सांसद से पूछताछ कर रही है।

प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में अतीक अहमद से पूछताछ के लिए कोर्ट से उसकी रिमांड मांगी थी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था। अतीक पर जीशान पर जानलेवा हमला कराने और जेसीबी से उसका घर ढहाने के आरोप हैं। इस मामले में अब तक दो को छोड़कर सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। इनमें अतीक अहमद और उसका गुर्गा असाद शामिल है। असाद लंबे समय से पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

क्या है पूरा मामला ?

मामले में शामिल पीड़ित पक्ष जीशान अतीक के साढ़ू इमरान जई का छोटा भाई है। दिसंबर 2021 में एक दिन माफिया अतीक के गुर्गे उसके घर पर आ धमके थे और उसके कान पर पिस्टल तान दी थी। इनमें जेल में बंद अतीक का बेटा अली भी शामिल था। उसने जीशान को फोन देते हुए कहा, लो अब्बा से बात करो। अतीक ने उसे फोन पर 5 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी और नहीं देने पर मौत के घाट उतारने की धमकी दी थी।

जीशान ने जब रंगदारी के पैसे देने से मना किए तो अतीक के बेटे और उसके गुर्गे ने जमकर उसकी पिटाई कर दी। रायफल के बट और पिस्टल से उसे जमकर पीटा और बुरी तरह जख्मी कर दिया। इतना ही नहीं अतीक के इशारे पर उसके गुर्गों ने जीशान के कार्यालय और घर को भी बुलडोजर से ढ़हा दिया। इस दौरान इलाके में दहशत कायम करने के लिए अपराधियों ने हवा में कई राउंड फायर भी किए।

अतीक को मिल चुकी है उम्र कैद की सजा

दशकों से पूर्वोंचल में खौफ का पर्याय बने रहने वाले कुख्यात माफिया अतीक अहमद को पहली बार अदालत ने किसी मामले में उसे सजा सुनाई। पिछले दिनों उमेश पाल हत्याकांड में उसे दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा का ऐलान किया गया था। अतीक अब साबरमती के जेल में कैदी नंबर 17052 बन चुका है। उसे कैदियों वाले कपड़े दिए गए हैं। वह अब सजायाफ्ता कैदियों की बैरक में रहेगा। अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड में भी नामजद है। जिसकी जांच अभी चल ही रही है। प्रयागराज पुलिस उसके इनामी पत्नी, बेटे और शूटर्स को पूरे शिद्दत से खोज रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story