×

Atiq Ahmed: जेल में बेचैन दिखा अतीक, बोला-खुली हवा में टहलना चाहता हूं, पूछा क्या अशरफ आ गया है?

Atiq Ahmed: जेल में आते ही सबसे पहले अपनी सफेद पगड़ी उतारी और बैरक में निढाल होकर लेट गया अतीक, उसे जेल में आम कैदियों की तरह सामान्य खाना परोसा गया।

Ashish Pandey
Published on: 28 March 2023 11:33 AM GMT
Atiq Ahmed: जेल में बेचैन दिखा अतीक, बोला-खुली हवा में टहलना चाहता हूं, पूछा क्या अशरफ आ गया है?
X
Atiq Ahmed (photo: social media )

Atiq Ahmed: अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी जेल में अतिसुरक्षित बैरक में रखा गया है। माफिया डान अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। आज उसे उमेश पाल अपहरण कांड में कोर्ट सजा सुनाएगी। अतीक को सोमवार को गुजरात की अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था, जहां उसे नैनी जेल में रखा गया है। लेकिन जेल की रात अतीक को कुछ खास रास नहीं आई। वह काफी बेचैन दिखा।

अतीक ने रात करीब 4 बजे जेलकर्मी से बाहर टहलने की गुजारिश की, उसने कहा कि उसे बेचैनी और सरदर्द हो रहा है, इसलिए वो थोड़ा खुली हवा में टहलना चाहता है। यही नहीं, अतीक ने पहरे पर तैनात जेलकर्मी से देर रात पूछा कि क्या अशरफ आ गया है। बतादें कि नैनी जेल में अतीक अहमद को 10 गुणा 15 स्क्वायर फीट की हाई सिक्युरिटी बैरक में रखा गया। जेल मैनुअल के तहत अतीक को सारी जरूरत के सामान जैसे टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश इत्यादि दिए गए। लेकिन बताया जा रहा कि जेल की पहली रात अतीक को रास नहीं है आई। अतीक अहमद को रातभर जेल में बेचैनी होती रही और वह इस दौरान बार-बार बैरक में टहलता देखा गया है।

उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी आतीक अहमद को सोमवार को प्रयागराज की नैनी जेल लाया गया। अतीक को नैनी जेल में 10 गुणा 15 स्क्वायर फीट की हाई सिक्युरिटी बैरक में रखा गया है। जेल मैनुअल के हिसाब से अतीक को सभी जरूरी चीजें दी गई, एक टूथपेस्ट, साबुन और टूथब्रश उसे दिया गया। साथ ही अतीक को एक कंबल और चादर भी दी गई।

जेलकर्मी से अतीक ने पूछा

अतीक ने रात करीब 4 बजे जेलकर्मी से बाहर टहलने की गुजारिश की, उसने कहा कि उसे बेचैनी और सरदर्द हो रहा है इसलिए वो थोड़ा खुली हवा में टहलना चाहता है। यही नहीं, अतीक ने पहरे पर तैनात जेलकर्मी से देर रात पूछा कि क्या अशरफ आ गया है।

पगड़ी उतारी और लेट गया

बतादें अतीक समेत अशरफ और उसके बेटे अली जेल में बंद हैं। आम कैदियों की तरह अतीक और अशरफ का बिस्तर जमीन पर लगाया गया है। जेल सूत्रों के मुताबिक अतीक ने जेल में आते ही सबसे पहले अपनी सफेद पगड़ी उतारी और बैरक में निढाल होकर लेट गया। इस दौरान अतीक का मेडिकल चेकअप भी हुआ जिसके बाद वो नहा कर सो गया। अतीक को जेल में आम कैदियों की तरह सामान्य खाना परोसा गया।

अशरफ ने रखा रोजा

वहीं अतीक का भाई अशरफ रोजे रख रहा है जिसके लिए सहरी के समय खाने-पीने का सामान दिया गया। बता दें अतीक और अशरफ पहले भी नैनी सेंट्रल जेल में एक साथ रह चुके हैं लेकिन ये पहली बार है कि अतीक, अशरफ और अली जेल में साथ मौजूद हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story