×

Atiq Ahmed Gang: माफिया अतीक के गैंग का एक और शूटर गिरफ्तार, असाद कालिया पर था 50 हजार का इनाम

Atiq Ahmed Shooter: अतीक अहमद का शूटर आसाद कालिया गिरफ्तार हो गया है। पुलिस ने इस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 April 2023 1:43 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 1:56 PM GMT)
Atiq Ahmed Gang: माफिया अतीक के गैंग का एक और शूटर गिरफ्तार, असाद कालिया पर था 50 हजार का इनाम
X
asad Kalia Image: Social Media

Atiq Ahmed Shooter:माफिया अतीक अहमद के गैंग के खिलाफ कार्रवाई में यूपी पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। एसओजी की टीम ने अतीक के करीबी शूटर असाद कालिया को प्रयागराज से दबोच लिया है। बुधवार को एक खास ऑपरेशन में धूमनगंज और पूरामुफ्ती थाने की पुलिस के सहयोग से कालिया और उसके दो साथी को पकड़ा गया। अतीक के इस खास गुर्गे पर यूपी पुलिस ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। कालिया काफी समय से फरार चल रहा था।

असाद कालिया कई मामलों में वांछित चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिसंबर 2021 से अब तक असद के खिलाफ धमकाने और रंगदारी मांगने के चार मामले दर्ज हो चुके हैं। असद कालिया अतीक के जमीन का कारोबार भी देखता था। वह लोगों को डरा धमकाकर जमीन खाली करने के लिए बेबस किया करता था। 2019 में उसपर 1 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था।
पिछले दिनों इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह एक व्यक्ति के घर जाकर उसे धमकाता है और घर के दरवाजे पर ईंट – पत्थर फेंक आतंकित करने की कोशिश करता है। घटना 2019 की बताई जा रही है। प्रयागराज शहर के डीसीपी दीपक ने बताया कि असद को गिरफ्तार कर उससे इन सब मामलों में पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा उसकी निशानदेही पर अतीक के गैंग द्वारा यूज किए जाने वाले हथियारों को जब्त करने की कोशिश भी की जा रही है।

अतीक की पत्नी और अन्य शूटर अब भी फरार

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पिछले कई दिनों से फरार चल रही हैं। अफवाह है कि वह प्रयागराज में कहीं छिपी हुई है। पुलिस ने अफवाह का पीछा करते हुए धूमनगंज के मरियाडीह और भरेठा इलाके में दबिश भी दी लेकिन शाइस्ता हाथ नहीं लगी। शाइस्ता के सभी रिश्तेदारों की मूवमेंट और उनके घरों पर भी पुलिस की नजर है। अतीक की पत्नी पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है।
शाइस्ता के अलावा उमेश पाल हत्याकांड में शामिल गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर का भी कुछ पता नहीं चला है। इन तीनों पर 5-5 लाख का इनाम घोषित है। गुड्डू मुस्लिम का आखिरी लोकेशन कर्नाटक में मिलने के बाद एसटीएफ की टीम नासिक से वहां के लिए रवाना हो चुकी है। इधर, प्रयागराज में उसके घर को गिराने की कवायद भी शुरू हो चुकी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story