×

Atiq Ahmed Case: अतीक के फाइनेंसर मो. मुस्लिम को STF ने उठाया, रियल एस्टेट का है बड़ा कारोबार

Tags:

Krishna Chaudhary
Published on: 19 April 2023 12:43 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 1:20 PM GMT)
Atiq Ahmed Case: अतीक के फाइनेंसर मो. मुस्लिम को  STF ने उठाया, रियल एस्टेट का है बड़ा कारोबार
X
Image: Social Media

Atiq Ahmed Case: उमेश पाल हत्याकांड के फरार आरोपियों की तलाश में जुटी यूपी एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने लखनऊ के बड़े रियल एस्टेट कारोबारी मोहम्मद मुस्लिम को उठा लिया है। एसटीएफ के अधिकारी उसे अपने साथ पूछताछ के लिए ले गए हैं। दरअसल, मंगलवार को एनकाउंटर में मारे गए अतीक के तीसरे बेटे असद अहमद और मुस्लिम का एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें दोनों के बीच लेन-देन को लेकर बातचीत हुई थी। जिसके बाद एसटीएफ ने ये कार्रवाई की है।

क्या था वायरल ऑडियो में?

मंगलवार को सोशल मीडिया और न्यूज प्लेटफोर्मों पर अतीक अहमद के बेटे असद और रियल एस्टेट कारोबारी मोहम्मद मुस्लिम के बीच बातचीत का एक ऑडियो क्लिप जमकर वायरल हुआ था। बातचीत में मुस्लिम असद से मुलाकात करने से बच रहा था। असद उससे कहता है कि जेल में बंद उसके बड़े भाई उमर से वह कचहरी में जाकर मिल ले, जिसे मुस्लिम खारिज कर देता है। वह कहता है कि कचहरी में उमर से मुलाकात नहीं कर सकता, क्योंकि वैसी जगहों पर उसे जाना पसंद नहीं है। दोनों की बातचीत में इमरान नामक शख्स का जिक्र भी हुआ था, जिसके बारे में पुलिस या एसटीएफ ने कोई जानकारी नहीं दी है। बातचीत के दौरान असद मुस्लिम के व्यवहार के को लेकर नाराजगी भी जाहिर करता है। वायरल ऑडियो में वह कह रहा है कि आपके (मोहम्मद मुस्लिम) फ्लैट पर गया था, मगर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर मुस्लिम कहता है कि वह फ्लैट पर था ही नहीं। असद अंत में कहता है कि यह सब ठीक नहीं है मुस्लिम साहब।

जेल में बंद अतीक ने मुस्लिम को धमकाया था

सोशल मीडिया पर एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट वायरल हो रहा है, जिसमें माफिया अतीक अहमद बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को धमकाता नजर आ रहा है। चैट में अतीक बिल्डर से कह रहा है, मैं अभी मरा नहीं हूं। मुझसे जेल में आकर मिलो। मेरे बेटे न तो डॉक्टर बनेंगे और न वकील। ज्यादा ईडी-ईडी मत करो। अभी तुम्हारे घर पर ईडी ने छापा नहीं मारा है। तुम्हारा कोई पैसा सीज नहीं किया गया है। उमर और असद पैसा लेने आएंगे। हमारा जो पैसा है, उसे तुरंत दे दो। मुझे चुनाव के लिए पैसों की जरूरत है।

वहीं, एक अन्य मैसेज में अतीक लिखता है, मुस्लिम साहब पूरे इलाहाबाद में बहुतों ने मुझसे फायदा उठाया, मगर सबसे अधिक तुम्हारे घर ने उठाया। आज (गाली देते हुए) लोग हमारे खिलाफ एफआईआर लिखा रहे हैं और पुलिस की शह पर काम कर रहे हैं। यहां बता दें कि पुलिस ने वायरल ऑडियो क्लिप और इस व्हाट्सएप चैट की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

कौन है मोहम्मद मुस्लिम ?

मोहम्मद मुस्लिम को लखनऊ के एक बड़े रियल एस्टेट कारोबारी के तौर पर देखा जाता है। उसके पास प्रदेश के विभिन्न शहरों में 20 से अधिक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट हैं। राजधानी लखनऊ में उसने IIM रोड पर पैराडाइज पॉम नाम से एक भव्य टाउनशिप बनाई है। इसके अलावा कानपुर, प्रयागराज और बहराइच में उसके होटल, मॉल और मल्टी हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं। मुस्लिम के इस विशाल बिजनेस एम्पायर के पीछे माफिया अतीक अहमद के पैसे को बताया जाता है। इसलिए उसे अतीक का फाइनेंसर भी कहा जाता है। बताया जाता है कि अतीक अपना काला पैसा मुस्लिम के बिजनेस में लगाकर सफेद करता था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story