×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Umesh Pal Murder Case: कहां हैं माफिया अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटे ? प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में सुनवाई

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर कुख्यात माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद परिवार समेत पुलिस के निशाने पर है। इस मर्डर केस में उसके दो नाबालिग बेटों एहजम और आबान को भी नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के कुछ दिन बाद से ही दोनों गायब हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 March 2023 10:13 AM GMT (Updated on: 15 March 2023 11:26 AM GMT)
Umesh Pal Murder Case: कहां हैं माफिया अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटे ? प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में सुनवाई
X
माफिया अतीक अमहद और उमोश पाल (फोटो: सोशल मीडिया)

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर कुख्यात माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद परिवार समेत पुलिस के निशाने पर है। इस मर्डर केस में उसके दो नाबालिग बेटों एहजम और आबान को भी नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के कुछ दिन बाद से ही दोनों गायब हैं। वह कहां हैं, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस रहस्य पर से आज पर्दा उठ सकता है। प्रयागराज सीजेएम इस मामले पर आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा।

दरअसल, उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी बनाई गईं माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अपने दोनों नाबालिग बेटे के लापता होने को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अदालत की ओर से पूछे जाने पर पुलिस ने बताया कि वे बाल संरक्षण गृह में हैं। शाइस्ता ने पुलिस के इस दावे पर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस लिखित में रिपोर्ट पेश करने को कहा था। 13 मार्च को पुलिस ने सील बंद रिपोर्ट पेश की थी, जिसपर आज सुनवाई होनी है।

जानें पहले पुलिस ने क्या दी थी जानकारी ?
शाइस्ता परवीन की याचिका पर जारी नोटिस का प्रयागराज पुलिस ने 4 मार्च को जवाब दिया था। उस जवाब में पुलिस ने बताया था कि अतीक के दोनों नाबालिग बेटे एहजम और आबान 2 मार्च को अपने घर के पास टहलते हुए मिले थे। नाबालिग होने के कारण दोनों को बाल संरक्षण गृह में दाखिल करा दिया गया है। इस पर अतीक की पत्नी ने याचिका दाखिल कर आरोप लगाया था।

कि उनके बेटे बाल संरक्षण गृह में नहीं हैं। इस पर जब सीजेएम कोर्ट ने पुलिस से जवाब तलब किया तो पुलिस ने बताया कि दोनों बाल संरक्षण गृह में ही हैं। हालांकि, पुलिस की ओर से कोर्ट में पेश इसका जिक्र नहीं किया कि दोनों किस बाल संरक्षण गृह में हैं। दरअसल, ऐसी चर्चा है कि उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद पुलिस ने दोनों को उनके घर से ही हिरासत में ले लिया था।

अतीक अहमद के हैं पांच बेटे
माफिया और बाहुबली अतीक अहमद के पांच बेटे हैं। बड़ा बेटा उमर और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद जेल में बंद है। तीसरा बेटा असद अहमद फरार चल रहा है। लखनऊ में लॉ की पढ़ाई करने वाला असद उमेश पाल हत्याकांड में शामिल इनामी शूटर है। उसपर ढ़ाई लाख रूपये का इनाम घोषित है। उसके नेपाल में होने की अफवाह है। वहीं, चौथे और पांचवे बेटे एहजम अहमद और अबान अहमद कथित तौर पर लापता हैं।
अतीक की फरार पत्नी शाइस्ता को लेकर बड़ा खुलासा उमेश पाल हत्याकांड की नामजद आरोपी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। एसटीएफ की पूछताछ और व्हाट्सएप चैटिंग से यह बात सामने आई है कि शाइस्ता ने घटना से पहले सभी शूटर्स को 1-1 लाख रूपये बतौर पेशगी दी थी। इसी के चलते उसपर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है। इनाम घोषित होने के बाद से शाइस्ता फरार है।

16 मोबाइल और इतने ही सिम कार्ड खरीदे गए थे
घटना को अंजाम देने से पहले माफिया अतीक के बेटे और मुख्य आरोपी असद अहमद ने 16 मोबाइल और इतने ही सिम कर्ड खरीदे थे। ये सभी सिम कार्ड फेक नाम और पता पर खरीदा गया था। सभी शूटर्स को तीन-तीन सिम और मोबाइल दिए गए थे। असद ने सभी शूटर्स को हिदायत दे रखी थी कि वह फोन कॉल न करें। इसके बदले व्हाट्सएप कॉल से बात करें। बता दें कि 24 फरवरी की शाम को उमेश पाल और उनके सरकारी गनर संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह की प्रयागराज में उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी।
उमेश पाल बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के अहम गवाह थे। उमेश की हत्या अतीक अहमद के गुर्गों ने की, जिसमें उसका तीसरा बेटा असद अहमद भी शामिल है। पुलिस दो आरोपियों अरबाज और उस्मान को एनकाउंटर में ढ़ेर कर चुकी है। अन्य पांच आरोपी शूटरों असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, गुलाम और साबिर की तलाश जारी है। सभी पर ढ़ाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया जा चुका है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story