×

Atiq Ahmed:..तो क्या इन वजहों से दिल को कड़ा करने पर मजबूर है माफिया की पत्नी, जानिए क्यों नहीं किया शाइस्ता ने सरेंडर?

Shaista Parveen: आखिर क्या कारण है कि बेटे और अपने पति को खोने के बाद भी एक मां और पत्नी का दिल नहीं पसीजा और वह उनके जनाजे में भी नहीं आई।

Ashish Pandey
Published on: 19 April 2023 6:30 PM GMT
Atiq Ahmed:..तो क्या इन वजहों से दिल को कड़ा करने पर मजबूर है माफिया की पत्नी, जानिए क्यों नहीं किया शाइस्ता ने सरेंडर?
X
atiq ahmed wife shaista parveen (Photo-Social Media)

Shaista Parveen: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अभी तक सरेंडर नहीं किया है। अतीक अहमद की हत्या के बाद यह कहा जा रहा था कि शाइस्ता अब सरेंडर कर देगी। आखिर क्या कारण है कि बेटे और अपने पति को खोने के बाद भी एक मां और पत्नी का दिल नहीं पसीजा और वह उनके जनाजे में भी नहीं आई। यहां सवाल यह उठता है कि अगर शाइस्ता सरेंडर कर देती है तो अतीक का साम्राज्य कौन संभालेगा? अतीक के जेल जाने के बाद पत्नी शाइस्ता परवीन और बेटा असद अतीक का सारा कारोबार संभाल रहे थे। शाइस्ता को अतीक के सभी काले कारनामों की जानकारी है। उमेश पाल मर्डर केस में माफिया की पत्नी भी आरोपी है। शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम है। शाइस्ता अपने बेटे असद, पति अतीक और देवर अशरफ के जनाजे में भी शरीक नहीं हुई। अब सवाल उठ रहे हैं कि इतना सब कुछ होने के बाद भी माफिया की

पत्नी ने सरेंडर क्यों नहीं किया?

शाइस्ता परवीन के डर की 3 वजहें हो सकती हैं जिसके कारण उसने अभी तक सरेंडर नहीं किया।

वजह- 1- माफिया की पत्नी को पुलिस पर भरोसा नहीं-

24 फरवरी को प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की हत्या 7 शूटर्स ने गोली मारकर कर दी थी। इसमें दो पुलिसकर्मी भी मारे गए थे। 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी ने एफआईआर दर्ज कराया। एफआईआर में 7 शूटर्स के अलावा अतीक, पत्नी शाइस्ता, भाई अशरफ समेत कई अन्य लोगों को साजिशकर्ता बताया गया। 7 शूटर्स में अतीक के बेटे असद के साथ गुड्डू मुस्लिम, अरबाज, विजय चैधरी, गुलाम, अरमान और साबिर शामिल थे।

27 फरवरी को पुलिस अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराती है। वहीं 6 मार्च को उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला शूटर पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।
13 अप्रैल को झांसी में यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में अतीक के बेटे असद और गुलाम को मार गिराया। 15 अप्रैल को प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या हो जाती है। उमेश पाल हत्याकांड में शामिल जो लोग भी अब तक पुलिस की गिरफ्त में आए हैं वे सभी मारे ही गए हैं, कोई जिंदा नहीं पकड़ा गया है। यही कारण हो सकता है कि ऐसे में शाइस्ता पुलिस पर भी भरोसा नहीं कर पा रही हो। पति अतीक और देवर अशरफ की हत्या के बाद परिवार में शाइस्ता ही सबसे बड़ी सदस्य है। ऐसे में चार बेटों के साथ अशरफ के परिवार को संभालने की भी जिम्मेदारी उस पर है। इसीलिए हो सकता है कि शाइस्ता कोई खतरा न लेना चाहती हो। यही कारण है कि शाइस्ता बेटे असद और पति अतीक के जनाजे में भी नहीं पहुंची।

वजह- 2: किसी शूटर के साथ है, जो सरेंडर नहीं होने दे रहा-

उमेश पाल हत्याकांड में सात शूटर्स शामिल थे जिसमें तीन का एनकाउंटर को चुका है। वहीं तीन शूटर्स अब भी फरार हैं। इनमें गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर शामिल हैं। वहीं उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल अतीक की पत्नी शाइस्ता भी फरार है। पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शाइस्ता परवीन शूटर गुड्डू मुस्लिम के साथ है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि गुड्डू मुस्लिम के दबाव की वजह से शाइस्ता सरेंडर न कर पा रही हो। इसकी वजह भी साफ है। अगर शाइस्ता सरेंडर करती है तो उसके बाद गुड्डू मुस्लिम भी पकड़ा जाएगा। ऐसे में शातिर गुड्डू मुस्लिम कभी नहीं चाहेगा कि शाइस्ता इस समय और इन परिस्थितियों में सरेंडर करे।

वजह- 3: शाइस्ता को है पति के काले कारनामों की जानकारी-

इस साल मार्च में यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया था कि अतीक और उसके परिवार की 11,684 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। ईडी ने 12 अप्रैल को प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने 84.68 लाख कैश, 60 लाख के गोल्ड डायमंड, ज्वेलरी, 2.85 करोड़ के कागजात जब्त किए थे। वहीं अतीक के लखनऊ में बने 47 लाख कीमत के 5900 वर्ग फीट के मकान, अतीक की 100 बेनामी संपत्तियां, प्रयागराज के सदर में बना मकान भी जब्त है। अतीक के बाद उसके सारे काले कारनामों की जानकारी पत्नी शाइस्ता को है। अतीक के कई बिल्डरों और बड़े बिजनेसमैन से व्यापारी रिश्ते थे। इन लोगों ने अतीक के काले धन को अपनी कंपनियों में लगाया है। इस सबकी जानकारी शाइस्ता को है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ऐसे ही कुछ सफेदपोश लोगों ने अपना राज खुलने के डर से अतीक की हत्या करवाई है। ऐसे में शाइस्ता परवीन को भी डर है कि वह इस समय अगर सरेंडर करती है तो उसकी जान को भी खतरा हो सकता है। ऐसे में हो सकता है कि शाइस्ता अभी सही समय का इंतजार कर रही हो।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story