×

Atiq Ashraf Murder: पुलिस के बीच में घुसकर ठीक वैसे ही अतीक के सिर पर मारी गोली, दबोचे गए शूटर, STF ने रिक्रिएट किया सीन

Atiq Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम ने 20 अप्रैल को काल्विन अस्पताल में क्राइम सीन रिक्रिएट किया। गोलियां चलने और शूटरों को ठीक वैसे ही दबोचा गया जैसा वारदात वाले दिन हुआ था।

Jugul Kishor
Published on: 21 April 2023 12:27 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 7:15 AM GMT)
Atiq Ashraf Murder: पुलिस के बीच में घुसकर ठीक वैसे ही अतीक के सिर पर मारी गोली, दबोचे गए शूटर, STF ने रिक्रिएट किया सीन
X
अतीक अशरफ मर्डर (सोशल मीडिया)

Atiq Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम गुरुवार (20 अप्रैल) को क्राइम सीन रीक्रिएट करने घटनास्थल पर पहुंची। 6 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम के साथ एसआईटी की टीम मौके पर पहुंची। एसआईटी टीम और फॉरेंसिक टीम ने मौके का जायजा लिया। फॉरेंसिक टीम ने पुलिस से घटना की जानकारी ली। रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार त्रिपाठी, पूर्व डीजीपी सुबेश सिंह, पूर्व जज बृजेश कुमार प्रयागराज पहुंचे। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल और अस्पताल के आसपास एसटीएफ को तैनात किया गया। लखनऊ की फॉरेंसिक टीम के साथ एसआईटी टीम क्राइम सीन रीक्रिएट की। वहीं, प्रयागराज में उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। परिवार और बच्चों से मिलने वालों की तलाशी हो रही है।

प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन के गेट पर माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या का गुरुवार को सीन दोहराया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पूरे सीन को फिर से तैयार किया। अतीक और हमलावरों के बीच की दूरी को फीते से मापा गया। इसके बाद यह भी देखा गया कि पुलिस की प्रतिक्रिया में कितना समय लगा। इस दौरान अस्पताल के आस-पास पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। SIT टीम ने एक-एक सेकंड का हिसाब-किताब नोट किया है।

मौके पर एसएसओ और घायल सिपाही भी मौजूद

माफिया अतीक अहमद और अशरफ को मेडिकल जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल के लिए लाने वाले धूमनगंज एसएचओ राजेश मौर्य को भी मौके पर बुलाया गया है। वहीं, अतीक अहमद पर फायरिंग के दौरान घायल सिपाही भी मौके पर पहुंचे। न्यायिक आयोग और एसआईटी ने दोनों से उस रात की घटना के बारे में दोनों से पूछताछ की। किस प्रकार से पूरी वारदात को अंजाम दिया गया, इसकी जानकारी ली गई। एसआईटी की ओर से सीन को रीक्रिएट कर उस दिन की घटना के विभिन्न पहलुओं को समझने की कोशिश की गई है।

शूटरों का हो सकता है नार्को टेस्ट

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले शूटर, लवलेश तिवारी, सन्नी सिंह और अरूण मौर्य 4 दिन की रिमांड पर हैं। आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में हुए खुलासे के आधार पर एसआईटी की टीम कई अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। तीनों शूटर पूछताछ में लगातार अपने बयान बदल रहे हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सच का पता लगाने के लिए शूटरों का नार्को टेस्ट करवाया जा सकता है।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या

बता दें कि शनिवार देर रात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक और अशरफ को मेडिकल जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाया गया था। दोनों भाई मीडिया से बात कर रहे थे, पत्रकारों ने अतीक से पूछा था कि अंतिम संस्कार में आपको नहीं ले जाया गया, इस पर अतीक ने कहा था कि नहीं ले गए तो नहीं गए। तभी अशरफ ने कहा कि मेन बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम इतना कहते पहले अतीक अमहद को गोली मार दी जाती है। उसके तुरंत बाद अशरप को गोली मार दी जाती है, दोनों मौक पर ही ढेर हो जाते हैं। हालांकि तीनों शूटरों ने मौके पर सरेंडर कर दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story