×

Atiq Ashraf Murder: अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, एसओ समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

Atiq-Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और खालिद अजीम उर्फ अशरफ हत्याकांड में एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की गई है। हत्याकांड में एसओ समेत पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 20 April 2023 9:06 AM GMT
Atiq Ashraf Murder: अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, एसओ समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड
X
अतीक और अशरफ की हत्या ( सोशल मीडिया)

Atiq-Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और खालिद अजीम उर्फ अशरफ हत्याकांड में एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की गई है। हत्याकांड में एसओ समेत पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उनमें शाहगंज थाना प्रभारी अश्वनी सिंह, चौकी प्रभारी नीवां प्रीत पांडेय, दारोगा शिव प्रसाद मौर्या, सिपाही जयमेश कुमार और सिपाही संजय प्रजापति शामिल हैं। एसआईटी ने मंगलवार को एसओ समेत सभी पुलिसकर्मियों हत्याकांड के बारे में पूछताछ की, जिसके बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई।

बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ हत्या कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम ने मंगलवार को शाहगंज थाने समेत अतीक अशरफ की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों से पूछताछ की। कॉल्विन अस्पताल जिसमें हत्याकांड हुआ वो शाहगंज थाने के ही अंतर्गत आता है। घटनास्थल से थाने की दूरी करीब 50 मीटर के आसपास है। थाने के सभी पुलिसकर्मियों से हत्याकांड को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था। लेकिन, संतोषजनक जवाब न मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई। सूत्रों के मुताबिक अभी और पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है। एसआईटी टीम धूमनगंज, शाहगंज थानों के साथ ही अन्य कई पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच कर रही है, जिन पर अतीक अशरफ की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी।

पुलिस कर्मियों की भूमिका पर उठ रहे सवाल

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त ऐक्शन लेते हुए सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। वहीं अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के दौरान सभी पुलिसकर्मियों हथियारों से लैस थे, इसके बावजूद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हमलावरों के ऊपर एक भी गोली नहीं चलाई वहीं, हमलावरों के गोली लगने से एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस रिमांड पर लिया गया था। 15 अप्रैल को कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाते समय मीडिया से बातचीत करने के दौरान तीन हमलावरों सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य ने गोली मारकर हत्या कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि अतीक के शऱीर में 9 गोलियां वहीं अशरफ के शरीर पांच गोलियां लगी थीं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story