×

Atique Ahmed: माफिया अतीक के दो नाबालिग बेटों का मामला, प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में होगी आज सुनवाई

Atique Ahmed: अतीक अहमद के दोनों बड़े बेटे उमर और अली प्रदेश की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। तीसरा बेटा फरार चल रहा है। वहीं, चौथा और पांचवा बेटा जो कि नाबालिग हैं, वो भी पुलिस की गिरफ्त में है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 April 2023 8:29 AM GMT
Atique Ahmed: माफिया अतीक के दो नाबालिग बेटों का मामला, प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में होगी आज सुनवाई
X
Atique Ahmed (photo: social media )

Atique Ahmed: उमेश पाल हत्याकांड में कुख्यात माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद समेत उसका पूरा परिवार पर पुलिसिया कार्रवाई का सामना कर रहा है। उसके परिवार के करीब-करीब सारे सदस्य हत्याकांड में नामजद किए गए हैं। बात अतीक से ही शुरू करें तो वो खुद प्रयागराज की नैनी जेल में है। उसके दोनों बड़े बेटे उमर और अली प्रदेश की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। तीसरा बेटा फरार चल रहा है। वहीं, चौथा और पांचवा बेटा जो कि नाबालिग हैं, वो भी पुलिस की गिरफ्त में है।

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी फरार चल रही हैं। शाइस्ता ने अपने दोनों नाबालिग बेटों के लापता होने पर सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। जिसमें उन्होंने पुलिस पर उन्हें अवैध तरीके से रखे जाने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर गुरूवार को सीजेएम प्रयागराज की अदालत में सुनवाई होगी। मालूम हो कि पिछले दिनों कोर्ट द्वारा पूछे जाने पर पुलिस ने अतीक के नाबालिग बेटों एहजम और आबान को बाल सुधार गृह में रखे जाने की जानकारी दी थी।

प्रयागराज लाए गए अतीक और अशरफ

कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ दोनों को बुधवार को प्रयागराज लाया गया। दोनों को नैनी सेंट्रल जेल में के अलग-अलग बैरक में रखा गया है। अतीक अहमद को अहमदाबाद के साबरमती जेल से सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया गया। इस दौरान उसके चेहरे पर खौफ साफ नजर आ रहा था। 16 दिनों में यह दूसरी बार है, जब अतीक को प्रयागराज लाया गया है। अतीक ने मीडिया से कहा कि उसकी माफियागिरी खत्म हो चुकी है और सरकार ने उसको मिट्टी में मिला दिया है। माफिया ने कहा कि उसका परिवार बर्बाद हो चुका है।

वहीं, बरेली सेंट्रल जेल में बंद पूर्व विधायक अशरफ अहमद को भी बुधवार को प्रयागराज लाया गया। अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड के अहम किरदारों में गिना जाता है। अतीक और अशरफ दोनों को पुलिस वारंट बी पर प्रयागराज लेकर आई है। गुरूवार को दोनों को सीजेएम की कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां पुलिस दोनों भाईयों के रिमांड की मांग करेगी, ताकि उमेश पाल हत्याकांड में उनसे पूछताछ की जा सके।

अतीक परिवार की महिलाएं भी निशाने पर

जैसे-जैसे उमेश पाल हत्याकांड की जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे इस मामले में माफिया अतीक के परिवार पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। हत्याकांड के अगले दिन माफिया के खिलाफ प्रयागराज पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ उसकी परिवार की महिलाएं मीडिया के सामने आकर मुखरता से अपना पक्ष रख रही थीं। वो अपने परिवार को बेगुनाह बता रही थीं। इनमें अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, उसकी बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा शामिल हैं। प्रयागराज पुलिस को इन सभी के खिलाफ हत्याकांड में शामिल होने के पर्याप्त सबूत मिले हैं। जिसके बाद तीनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई।

अतीक की पत्नी शाइस्ता शूटर्स के साथ अपनी तस्वीर सामने आने के बाद से फरार चल रही हैं। उस पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। पिछले दिनों एमपी/एमएलए कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और माफिया की बहन आयशा नूरी के खिलाफ भी मामला दर्ज कर उनकी खोजबीन शुरू कर दी है।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद ने अपनी घर की महिलाओं को निर्दोष बताते हुए कहा कि वे घरेलू महिला हैं। उनका इन सबसे कोई लेना-देना नहीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story