×

Atiq Ahmed News: अतीक के करीबियों पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 75 लाख कैश, 200 बैंक खाते और 50 शेल कंपनियां...

Atiq Ahmed News: ईडी ने प्रयागराज में माफिया के करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की। जिन लोगों के यहां छापेमारी की गई, उनमें अतीक के रिश्तेदार खालिद जफर, उसका वकील व सह साथी सौलत हनीफ खान, उसके सहयोगी असद, वदूद अहमद, काली, मोहसिन आदि शामिल हैं।

Ashish Pandey
Published on: 12 April 2023 10:53 PM GMT
Atiq Ahmed News: अतीक के करीबियों पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 75 लाख कैश, 200 बैंक खाते और 50 शेल कंपनियां...
X
अतीक के करीबियों पर ईडी की बड़ी कार्रवाई: Photo- Social Media

Atiq Ahmed News: माफिया डान अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ दोनों को प्रयागराज के नैनी जेल लाया गया है। उमेश पाल मर्डर केस में दोनों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस बीच बुधवार को ईडी ने अतीक अहमद के करीबियों पर शिकंजा कसा है। ईडी ने प्रयागराज में माफिया के करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की। जिन लोगों के यहां छापेमारी की गई, उनमें अतीक के रिश्तेदार खालिद जफर, उसका वकील व सह साथी सौलत हनीफ खान, उसके सहयोगी असद, वदूद अहमद, काली, मोहसिन आदि शामिल हैं।

माफिया अतीक को गुजरात के साबरमती जेल से तो उसके भाई अशरफ को बरेली जेल से नैनी जेल लाया गया है। गुरुवार को दोनों की उमेश पाल हत्यकांड मामले में कोर्ट में पेशी होनी है। दोनों को बुधवार को सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया गया। इस बीच ईडी ने प्रयागराज में अतीक के करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की।

ईडी ने इन करीबियों पर कसा शिकंजा-

बता दें कि जिन लोगों के यहां ईडी ने छापेमारी की, उनमें अतीक के रिश्तेदार खालिद जफर, उसका वकील व सह साथी सौलत हनीफ खान, उसके सहयोगी असद, वदूद अहमद, काली, मोहसिन, सीए सबीह अहमद, सीए आसिफ जाफरी, सीताराम शुक्ला (लेखाकार), रियल एस्टेट डेवलपर संजीव अग्रवाल और दीपक भार्गव शामिल हैं।

75 लाख इंडियन करेंसी और विदेशी करेंसी मिली-

जानकारी के अनुसार छापेमारी में अधिकारियों को 75 लाख इंडियन करेंसी और विदेश करेंसी, लगभग 200 बैंक खातों से संबंधित दस्तावेज और 50 शेल कंपनियों का पता चला है, जिनका उपयोग जबरन वसूली, जमीन हड़पने और अन्य आपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन के शोधन के लिए किया गया था।

100 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले-

ईडी को छापेमारी में अतीक के करीबियों और फर्मों के नाम पर 100 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। इन संपत्तियों का अतीक की बेनामी संपत्ति होने का संदेह है। छापेमारी में 50 करोड़ रुपये से अधिक के नकद लेन-देन का भी पता चला है। साथ ही किसानों को धमकाकर जबरन खरीदी गई संपत्तियों के दस्तावेज भी छापेमारी में मिले हैं।

15 दिन पहले भी लाया गया था माफिया को-

15 दिन पहले भी अतीक को प्रयागराज लाया गया था। 26 मार्च को भी प्रयागराज कोर्ट में पेश करने के लिए अतीक को साबरमती से प्रयागराज लाया गया था। तब 2006 के उमेश पाल अपहरण केस में कोर्ट ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई थी। अब माफिया पर उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में केस दर्ज किया गया। पहली बार अतीक को 27 मार्च 2023 को अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था और उसके 15 दिन बाद 11 अप्रैल 2023 को अतीक को गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल से दोबारा प्रयागराज लाया गया है।

फरार है माफिया की पत्नी-

बता दें कि अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 50 हजार रुपये का इनाम है। वो उमेश पाल हत्याकांड से ठीक पहले हत्याकांड में शामिल शूटर के साथ दिखाई दी थी। उधर, अतीक का कहना है कि शाइस्ता घरेलू महिला है और निर्दोष है। यही नहीं अतीक की बहन आयशा नूरी भी उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और बमबाज गुड्डू के साथ दिखाई दी थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शाइस्ता पर 50 हजार इनाम घोषित कर दिया है। वहीं, कुछ दिन पहले ही एमपी-एमएलए कोर्ट माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन को झटका लग चुका है। उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

अब अतीक और अशरफ को गुरुवार को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। माना जा रहा है कि पुलिस कोर्ट से दोनों की रिमांड मांगेगी और उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ करेगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story