औरैया हादसे पर CM योगी सख्त: दो SHO सस्पेंड, IG-SSP तक सबको चेतावनी

औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसे में राजस्थान से डीसीएम के जरिये घर वापसी कर रहे 81 मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए, जिसमे 24 मजदूरों की मौके पर मौत हो गयी।

औरैया: लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों के साथ लगातार घर वापसी के दौरान हो रहे सड़क हादसों के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री ने कड़ा रुख अपनाया है। आज औरैया में 24 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत से नाराज सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए ADG, IG समेत आगरा और मथुरा के SSP से मामले में स्पष्टीकरण माँगा है। इसके अलावा तत्काल दो थानाध्यक्षों को सस्पेंड कर दिया गया।

24 मजदूरों की औरैया सड़क हादसे में मौत:

औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसे में राजस्थान से डीसीएम के जरिये घर वापसी कर रहे 81 मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए, जिसमे 24 मजदूरों की मौके पर मौत हो गयी। जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है। मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

दो थानाध्यक्ष सस्पेंड: ADG, IG और SSP से मांगा स्पष्टीकरण

घटना की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने यूपी पुलिस के आलाअधिकारियों को लताड़ दिया। सीएम योगी ने आगरा के एडीजी, आईजी और एसएसपी समेत मथुरा के एसएसपी और एएसपी से स्पष्टीकरण माँगा है। आला अधिकारी सीएम के कड़े रुख से हरकत में आये और तत्काल दो थानाध्यक्षों को सस्पेंड कर दिया। इसमें फतेहपुर सीकरी थाना प्रभारी और मथुरा के कोसी कलां थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। हादसे में दोनों थाना पुलिस की लापरवाही सामने आई है।

ये भी पढ़ेंः औरैया हादसा: ‘एक कप चाय’ बनी अमृत वरदान, कई मजदूरों की ऐसे बचाई जान

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

औरैया हादसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुँच कर पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि सभी घायलों का तत्काल इलाज कराया जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।