×

औरैया हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

लॉकडाउन के बीच घर वापसी कर रहे मजदूरों औरैया में सड़क हादसे का शिकार हो गए, जिसमें अब तक 25 की मौत हो गयी। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने ट्वीट कर औरैया हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मुआवजे का एलान किया।

Shivani Awasthi
Published on: 17 May 2020 3:12 AM GMT
औरैया हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान
X

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या अब बढ़ कर 25 हो गयी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया है। इसके पहले प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने भी आर्थिक मदद का एलान किया था, वहीं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने मजदूरों के लिए किया मुआवजे का एलान

लॉकडाउन के बीच घर वापसी कर रहे मजदूरों औरैया में सड़क हादसे का शिकार हो गए, जिसमें अब तक 25 की मौत हो गयी। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने ट्वीट कर औरैया हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मुआवजे का एलान किया। पीएम मोदी ने ट्वीट पर लिखा, ' यूपी के औरैया में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से दी जायेगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।



ये भी पढ़ेंः मजदूरों से भरी बस पलटी: हुआ भयानक हादसा, खतरे में कई जिंदगियां

बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का एलान किया। साथ ही घायलों को 50,000 का मुआवजा दिया जाएगाा। मुख्यमंत्री ने इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए आदेश दिए हैं।



सड़क हादसे में 25 मजदूरों की मौत

गौरतलब है कि प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को ट्रक और डीसीएम में भिड़ंत हो गई जिसमें 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 35 अन्य मजदूर घायल हैं। इनमें से 14 गंभीर रूप से घायल मजदूरों को सैफेई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले थे। औरैया घटना में 24 में से 16 लोगों की पहचान की गई है। इसमें झारखंड के बोकारो के 7 लोग, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के 4 लोग, बिहार के गया के 2 और यूपी के कुशीनगर, झांसी और भदोही के 1-1 लोग शामिल हैं। अभी अन्य की पहचान की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story