×

औरैया: भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिवक्ताओं का हड़ताल, नोटिस होगा जारी

बिधूना तहसील कार्यालय में कथित भ्रष्टाचार आदि समस्याओं को लेकर तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता सोमवार को कलम बंद हड़ताल पर रहे। इस अवसर पर रजिस्ट्री कार्यालय में एक भी बैनामा नहीं हुआ।

Ashiki
Published on: 22 Feb 2021 3:58 PM GMT
औरैया: भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिवक्ताओं का हड़ताल, नोटिस होगा जारी
X
औरैया: भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिवक्ताओं का कलम बंद हड़ताल, एडीएम भेजेंगी नेटिस

औरैया: बिधूना तहसील कार्यालय में कथित भ्रष्टाचार आदि समस्याओं को लेकर तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता सोमवार को कलम बंद हड़ताल पर रहे। इस अवसर पर रजिस्ट्री कार्यालय में एक भी बैनामा नहीं हुआ।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने अधिवक्ताओं के कलम बंद हड़ताल में वसीका नवीसों स्टाम्प वेन्डरों के शामिल होने पर वसीका नवीसों, स्टांप वेंडरों को शो कॉज नोटिस दिए जाने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि नोटिस मिलने के बाबजूद भी वसीका नवीस, स्टाम्प बैन्डर हड़ताल पर रहे तो उनके लाइसेंस निरस्त कर रजिस्ट्री कार्यालय को औरैया संबद्ध कर दिया जायेगा। उन्होंने अधिवक्ताओं से जनहित में हड़ताल को वापस लिए जाने को कहा।

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: पुलिस स्‍टेशन में खामियां देख भड़के SP, पुलिसकर्मियों की दी ये सजा

अपर जिलाधिकारी रेखा चौहान ने कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देशित किया जा चुका है। इसके बाबजूद भी अधिवक्ताओं का कलमबंद हड़ताल करना उचित नहीं है। इस अवसर पर एसडीएम राशिद अली खान तहसीलदार गौतम सिंह आर के बबलेश कुमार अनूप बाजपेयी आदि मौजूद रहे। तहसील में निरीक्षण के बाद एडीएम रेखा एस चौहान कस्बे के नाथ समुदाय की कुरपुरा स्थित बस्ती में पहुंची जहाँ उन्होंने प्रधानमंत्री आवास को लेकर उनकी झुग्गी झोपड़ी को देखा। इस दौरान उन्होंने नाथ समाज के लोगो से विस्तार से बातचीत की।

एडीएम ने भटौली गांव में चौपाल लगाकर की विरासत की जानकारी

बिधूना में सोमवार को तहसील क्षेत्र के ग्राम भटौली में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने शासन की मंशानुरुप चौपाल लगाकर ग्रामीणों की विरासत आदि के बारे में जानकारी की। इस अवसर पर कुछ लोगों के नाम में त्रुटि आदि की समस्यायें दिखी। उन्होंने वरासत दर्ज कराने के बाद कुछ लोगों को मौके पर खतौनी भी दी। विरासत दर्ज कराने के लिये तहसील कार्यालयों चक्कर काटकर परेशान हो चुके वारिसानों के चेहरों पर खतौनी मिलने से सकून के भाव दिखायी दिये।

ये भी पढ़ें: UP Budget: सत्ता पक्ष ने सराहा, विपक्ष ने बताया- गरीबों के साथ धोखा

इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और उनके निराकरण कराये जाने का आश्वासन दिया। कुछ ग्रामीणों ने भटौली में शिव मंदिर के पास निर्माण की समस्या भी रखी जिस पर एसडीएम ने लेखपाल से रिपोर्ट देने को कहा। इस अवसर पर कुछ लोगों ने राशन कार्ड पेंशन आवास आदि को लेकर भी अपनी व्यथा रखी। एडीएम ने जाँच कराकर आवश्यक कार्यवाही किये जाने का भरोसा दिलाया। चौपाल में तहसीलदार गौतम सिंह कानूनगो सदीप कुमार, अशोक कठेरिया आदि अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story