×

बाराबंकी: पुलिस स्‍टेशन में खामियां देख भड़के SP, पुलिसकर्मियों की दी ये सजा

बाराबंकी मे पंचायत चुनाव को लेकर जहाँ सभी विभाग अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं वही पुलिस ने भी अपनी टीम के कील काँटे दुरुस्त करना शुरू कर दिए हैं। मगर पहले ही निरीक्षण में पुलिस की तैयारियों की पोल खुल गयी।

Monika
Published on: 22 Feb 2021 3:33 PM GMT
बाराबंकी: पुलिस स्‍टेशन में खामियां देख भड़के SP, पुलिसकर्मियों की दी ये सजा
X
पुलिस की तैयारियों की खुली पोल, नहीं खोल पाए हथियार, SP ने लगवाए थाने के चक्कर

बाराबंकी : बाराबंकी मे पंचायत चुनाव को लेकर जहाँ सभी विभाग अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं वही पुलिस ने भी अपनी टीम के कील काँटे दुरुस्त करना शुरू कर दिए हैं । मगर पहले ही निरीक्षण में पुलिस की तैयारियों की पोल खुल गयी क्योंकि यहाँ पर तैनात पुलिसकर्मी न तो बेल्ट बाँध पाए और एसपी को देखकर उनके हाथ ऐसे कैंपेन कि हथियारों से हाथ फिसलने लगे लेकिन वह नहीं खुले। यह सब देख कर एसपी की भौंहें तन गयी और पुलिसकर्मियों के चक्कर लगवा दिए ।

तैयारियों की रिहर्सल

पुलिकर्मियों के थाने के चक्कर लगाते हुए नज़ारा बाराबंकी जनपद की थाना नगर कोतवाली का हैं जहां आज जिले के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद निरीक्षण करने पहुंचे थे । सबको यही लग रहा था कि हर बार की तरह रजिस्टर और हथियारों के रखरखाव को देखकर एसपी अपने निरीक्षण की ड्यूटी की इतिश्री कर लेंगे मगर किसी को यह अन्दाजा ही नहीं था कि एसपी पूरी तैयारियों की रिहर्सल कराने वाले हैं। एसपी ने दंगा नियंत्रण की किट जब पुलिसकर्मियों को पहनाई तो कई पुलिसकर्मियों के हाथों बेल्ट ही नहीं बंधी और जब हथियारों पर हाथ आजमाने की बात कही तो हथियार खुले ही नहीं । नाराज एसपी ने सजाके तौर पर पुलिसकर्मियों को डाँट तो सुनायी ही साथ ही थाने केचक्कर लगाने का फरमान भी सुना दिया । बेबस पुलिसकर्मी एसपी के आदेश पर दौड़ते दिखाई दिए ।

कमियों के बारे में बताया गया

इस मौके पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आज नगर कोतवाली थाने का निरिक्षण किया गया है । जो कमियां थी उसके बारे में उन्हें बताया गया है । आगामी चुनाव , त्यौहारों और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है साथ ही सभी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों का ब्यौरा इकठ्ठा करना पाबन्द करने को कहा गया है । थाने में जो कमियां थी उस पर शीघ्र सुधार करने को कहा गया हैं ।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें : कुंभ 2021: पेशवाई की तैयारियों में जुटे अखाड़े, हरिद्वार पहुंचे चांदी के सिंहासन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story