×

औरैया: बाबा सत्यनारायण मौर्य बोले- युवा जागरण से ही नवभारत का निर्माण संभव

राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले अंतर्राष्ट्रीय कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य शनिवार को शहर निवासी राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम के आवास पर पहुंचे।

Ashiki
Published on: 6 March 2021 5:07 PM GMT
औरैया: बाबा सत्यनारायण मौर्य बोले- युवा जागरण से ही नवभारत का निर्माण संभव
X
औरैया: बाबा सत्यनारायण मौर्य बोले- युवा जागरण से ही नवभारत का निर्माण संभव

औरैया: राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले अंतर्राष्ट्रीय कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य शनिवार को शहर निवासी राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम के आवास पर पहुंचे। बाबा ने कहा कि देश का युवा जागृत हो जाय तो नए भारत का निर्माण दूर नहीं है। दुनिया के तीन दर्शन दर्जन से अधिक देशों में भारत माता की आरती के प्रस्तुतीकरण के जरिए पहचान बना चुके बाबा सत्यनारायण मौर्य ने कहा कि समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून भारत की स्वर्णिम यात्रा में मील के पत्थर साबित होंगे। उन्होंने अगले साल श्री लंका से अयोध्या तक निकलने वाली श्री राम वन गमन पथ काव्य यात्रा का भी ब्यौरा दिया।

ये भी पढ़ें: बस्ती DM एक्शन में, अधिकारियों को दिए तगड़े निर्देश, जिले का विकास प्राथमिकता

भारत पहले ही हर क्षेत्र में आगे

उन्होंने कहा कि प्राचीन इतिहासकारों ने भारत को गरीब और दीन हीन दरसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जबकि भारत पहले ही हर क्षेत्र में आगे रहा है। अनेक वैज्ञानिक खोजें भारत ने पहले की लेकिन उन्हें विदेशी वैज्ञानिकों के नाम से दर्ज कर दिया गया। राम लला हम आएंगे और मंदिर वहीं बनाएंगे नारे की रचना करने वाले बाबा मौर्य ने कहा कि इसी नारे की तरह काशी और मथुरा का मुद्दा भी अभी जीवंत है। वामपंथी चिंतन को कटघरे में कर खड़ा करते हुए बाबा ने कहा कि देश में जमीनी स्तर पर कोई मतभेद नहीं है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210306-WA0260.mp4"][/video]

अपना एजेंडा सेट करने के लिए ही इस तरह का दुष्प्रचार किया जा रहा है। किसान आंदोलन के पीछे भी यही शक्तियां काम कर रही हैं। राम वन गमन पथ काव्य यात्रा के विषय में उन्होंने बताया कि अगले वर्ष मकर संक्रांति को यात्रा श्रीलंका से शुरू होगी और रामेश्वरम, तिरुचिरापल्ली, किष्किंधा, नासिक, छत्तीसगढ़, चित्रकूट, प्रयागराज होते हुए महाशिवरात्रि को अयोध्या पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें: आयुष्मान कार्ड चाहिए, तो हो जाएं तैयार, 10 मार्च से निशुल्क बनेंगे, जानें प्रक्रिया…

बताया यात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तर और दक्षिण भारत की सांस्कृतिक विरासत को एकजुट करना भी है। प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम, डॉ गोविंद द्विवेदी, गोपाल पांडे आजाद, विवेक राज मौजूद रहे।

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story