×

फूंका चीनी राष्ट्रपति का पुतला, इस शख्स ने ऐसे जताया विरोध

बीते दिवस चीन द्वारा भारतीय सेना पर हमला करते हुए सैनिकों को मार दिया गया है। जिससे देश सहित औरैया जनपद में भी आक्रोश दिखाई दिया।

Roshni Khan
Published on: 17 Jun 2020 11:07 AM GMT
फूंका चीनी राष्ट्रपति का पुतला, इस शख्स ने ऐसे जताया विरोध
X

औरैया: बीते दिवस चीन द्वारा भारतीय सेना पर हमला करते हुए सैनिकों को मार दिया गया है। जिससे देश सहित औरैया जनपद में भी आक्रोश दिखाई दिया। इस पर कुछ व्यापारियों ने बुधवार को एकत्रित होकर चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका और उसके खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों ने यह भी ऐलान किया कि वह लोग अब ना तो चीन का सामान बेचेंगे और ना ही उसकी खरीदारी करेंगे।

ये भी पढ़ें:UP में खुलेगी हिस्ट्रीशीटर: पहला साइबर क्रिमिनल गैंग रजिस्टर, होगी सख्त कार्रवाई

चीन द्वारा कायरतापूर्ण किए गए हमले में शहीद हुये भारतीय सैनिकों के लिये औरैया के व्यापारी नेता ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर चीन मुर्दाबाद के नारे लगाये। इस मौके पर व्यापारी नेता ने चीन के सामान का बहिष्कार करते हुऐ कहा कि अगर देश को जरूरत पड़ी तो औरैया के व्यापारी बॉर्डर पर चीन के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगे पुतले को मारपीट कर आग में जलाया

यूपी के औरैया जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के दिबियापुर रोड स्थित व्यापारी नेता/प्रमुख जिला महासचिव प्रसपा अनूप गुप्ता ने अपने आवास के पास सड़क पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगे पुतले को मारपीट कर आग के हवाले किया। इस मौके पर व्यापारी नेता ने कहा कि चीन ने जो कायरतापूर्ण काम किया है उससे हम सभी मे आक्रोश है व हम सभी व्यापारी चीनी सामान का बहिष्कार करते है। साथ ही साथ अगर जरूरत पड़ी तो औरैया के व्यापारी चीन के खिलाफ बॉर्डर पर भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें:गलवान घाटी में सैनिकों को खोना दर्दनाक, देश नहीं भूलेगा बलिदान: राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि यदि इसी प्रकार से चीन अपनी कायरता पूर्ण राजनीति दिखाता रहा तो भारत सरकार को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा। यदि भारत ने अपनी थोड़ी सी भी भंवरी टेढ़ी कर दी तो चीन का पूर्णतया सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत की सेना में वीरों की कमी नहीं है इसलिए चीन अब भी समझ जाए नहीं तो उनका सफाया होने से कोई भी नहीं बचा सकता है। पुतला जलाने से पूर्व व्यापारियों ने पहले तो उस पर चप्पलों की बौछार की तथा आतिशबाजी लगाकर उसे धमाके के साथ उड़ा दिया। इस दौरान दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story