×

औरैया: जिला समन्वयक के खिलाफ कार्रवाई की मांग, यूटा ने DM को सौंपा ज्ञापन

शिक्षकों ने बताया कि नवनियुक्त पाँच सौ से अधिक शिक्षकों का वेतन विभागीय लापरवाही व उदासीनता के चलते शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन न हो पाने की वजह से नहीं लग पा रहा है।

suman
Published on: 19 Feb 2021 2:03 PM GMT
औरैया: जिला समन्वयक के खिलाफ कार्रवाई की मांग, यूटा ने DM को सौंपा ज्ञापन
X
औरैया : जिला समन्वयक के खिलाफ कार्यवाही की माँग , यूटा ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

औरैया जिले में विभागीय उदासीनता के चलते सत्यापन न हो पाने की वजह से नवनियुक्त पाँच सैंकड़ा शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। शिक्षक संगठन यूटा ने डीएम कार्यालय ज्ञापन देकर नवनियुक्त शिक्षकों का जल्द वेतन लगाने की माँग की है। वहीं यूटा द्वारा जिला समन्वयक बालिका शिक्षा द्वारा शिक्षकों को निरीक्षण के नाम पर अनावश्यक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया गया।

ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी छोटेलाल को सौंपा

शुक्रवार को यूटा मंडल संयोजक नीरज राजपूत व जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल के निर्देशन में जिला कोषाध्यक्ष विशाल पोरवाल, महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता, रोहित उपाध्याय, आशीष त्रिपाठी, दीपक गुप्ता, प्रतिभान सेंगर, धर्मेंद्र अम्बेडकर, नेत्रपाल सेंगर, प्रिंस पोरवाल व विवेक कुमार आदि ने जिला मुख्यालय पहुँचकर डीएम को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी छोटेलाल को सौंपा।

यह पढ़ें....गाजीपुर की बिटिया बनी तहसीलदार, लोक सेवा आयोग में प्रज्ञा सिंह को मिली सफलता

विभागीय लापरवाही व उदासीनता

शिक्षकों ने बताया कि नवनियुक्त पाँच सौ से अधिक शिक्षकों का वेतन विभागीय लापरवाही व उदासीनता के चलते शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन न हो पाने की वजह से नहीं लग पा रहा है। जिससे शिक्षक आर्थिक तंगी में हैं। इसके अलावा जिला समन्वयक कप्तान सिंह द्वारा विद्यालय निरीक्षण के उपरांत शिक्षकों को परेशान किया जाता है जिससे शिक्षकों में भय व्याप्त है।

auraiya

यह पढ़ें....सफल हुआ मंगल मिशन: लाल रंग में हुआ सैन फ्रांसिस्को सिटी हॉल, जश्न का माहौल

जिला समन्वयक अपने खास शिक्षक संकुल, एआरपी व केआरपी जैसे पदों पर नियुक्त शिक्षकों द्वारा विद्यालयों और शिक्षकों को चिन्हित कर धन उगाही का काम कराते हैं। शिक्षक नेताओं ने नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन जल्द लगाने और जिला समन्वयक पर कार्यवाही की माँग की।

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

suman

suman

Next Story