IG का अधिकारियों को निर्देश, टॉप-10 अपराधियों की सूची करें तैयार

जनपद में निरीक्षण के दौरान आए आईजी मोहित अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपराध नियंत्रण की समीक्षा करने के लिए आए हुए हैं।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 7:11 PM GMT
IG का अधिकारियों को निर्देश, टॉप-10 अपराधियों की सूची करें तैयार
X
IG Police

औरैया: गुरुवार को जनपद औरैया की सदर कोतवाली में पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस कप्तान सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जनपद में बनाई गई टॉप टेन की सूची के अपराधियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करें। इसके अलावा वह यह भी संज्ञान में लें कि कहीं कोई विकास दुबे जैसा अपराधी तो नहीं है जो मोबाइल फोन के माध्यम से लोगों में डर व भय का माहौल पैदा कर रहा हो।

विकास दुबे जैसे अपराधियों को न दें पनपने- आईजी

जनपद में निरीक्षण के दौरान आए आईजी मोहित अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपराध नियंत्रण की समीक्षा करने के लिए आए हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वह यह जांच कर लें कि जनपद में कितने ऐसे अपराधी हैं जो टॉप टेन की सूची में आने के लायक हैं।

ये भी पढ़ें- राज्यपाल को कल ज्ञापन सौंपेगी कांग्रेस, छात्रों पर करेगी ये बड़ी मांग

IG Nitin Agrawal IG Nitin Agrawal

और इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि कहीं ऐसा भी कोई अपराधी तो नहीं है जो विकास दुबे के टाइप का हो जो अपने मोबाइल या अन्य नेटवर्क के माध्यम से दूसरों से किसी भी प्रकार के संबंध बनाए हुए हो। उन्होंने कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ठीक बनी हुई है और इसके लिए वह औरैया पुलिस अधीक्षक को बधाई भी दे चुके हैं।

टॉप-10 अपराधियों की सूची की जाएगी सार्वजनिक- IG मोहित अग्रवाल

IG Nitin Agrawal IG Nitin Agrawal

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद ने डॉ. कफील की रिहाई के लिए PM को लिखा पत्र, कही ये बात

आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि वह इस समीक्षा के लिए आए हुए हैं कि जनपद में जितने भी लूट व अन्य घटनाएं हुई हैं उनमें कितनी कार्रवाई की गई हैं। इसके अलावा वह यह भी देख रहे हैं कि जिन अपराधियों द्वारा लोगों में भय व आतंक फैलाकर अपनी संपत्ति अर्जित की है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कोरोना संक्रमण के बारे में भी कहा कि वह इसकी भी समीक्षा कर रहे हैं कि जनपद के पुलिस अधिकारी किस प्रकार से सरकार के दिए हुए निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

Police Police

ये भी पढ़ें- यहां लगी भयानक आग: कई दुकानें जलकर खाक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मोहित अग्रवाल ने कहा कि जो टॉप टेन अपराधियों की सूची बन रही है उसे सार्वजनिक किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पहले यह सूची सार्वजनिक की जाती थी मगर अब ऐसा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि टॉप टेन अपराधियों की सूची सार्वजनिक की जाएगी जिससे कि आसपास के लोगों को जानकारी हो सके कि यह टॉप टेन अपराधी हैं। इसकी जानकारी पुलिस को दी जाएगी। उन्होंने संबंधित सभी लोगों से पुलिस की सहायता करने की अपील की है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Newstrack

Newstrack

Next Story