×

पुलिस को चाहिए रिश्वत: सदर विधायक का आरोप, सीएम से की शिकायत

विधायक रमेश दिवाकर ने कहा कि कोतवाली पुलिस बिना पैसे दिए किसी की भी रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है और न ही पीड़ितों की सुनवाई होती है।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 4:20 PM GMT
पुलिस को चाहिए रिश्वत: सदर विधायक का आरोप, सीएम से की शिकायत
X
जनपद औरैया की शहर कोतवाली में सिर्फ पैसे से ही कोई कार्य हो सकता है यह सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कोतवाली पहुंचकर सभी के समक्ष चीख चीख कर कहा।

औरैया: भारतीय जनता पार्टी की सरकार सूबे में अपराध को खत्म कर पुलिस का साम्राज्य कायम बता रही है। मगर जनपद औरैया की शहर कोतवाली में सिर्फ पैसे से ही कोई कार्य हो सकता है। यह सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कोतवाली पहुंचकर सभी के समक्ष चीख चीख कर कहा।

विधायक का आरोप, बिना रिश्वत दिए नहीं दर्ज होती रिपोर्ट

शनिवार को अजीतमल क्षेत्र की एक महिला की रिपोर्ट कोतवाली पुलिस द्वारा दर्ज न किए जाने से भड़के सदर विधायक ने कोतवाली में जाकर पुलिस पर रिश्वत लेकर ही काम किए जाने का आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि कोतवाली पुलिस बिना पैसे दिए किसी की भी रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है और न ही पीड़ितों की सुनवाई होती है। वह पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रही है। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सेऊपुर की एक महिला सदर विधायक के यहां पहुंची और उसने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि कोतवाली औरैया पुलिस उसके पुत्र के हत्यारों की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है।

ये भी पढ़ें- खेल में करियर: पीवी सिंधु की सलाह, लड़कियों के लिए बेहतर मौका

MLA Allegation On Police विधायक ने पुलिस पर लगाए रिश्वत लेने का आरोप (फाइल फोटो)

इससे नाराज होकर सदर विधायक सीधे कोतवाली पहुंच गए और उन्होंने कोतवाल रामसहाय से रिपोर्ट दर्ज न किए जाने का कारण पूछा। इसी दौरान सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कोतवाली पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोतवाली पुलिस बिना रिश्वत के कोई भी कार्य नहीं कर रही है। हाल ही में एक प्रकरण में उन्होंने बताया और कहा कि कोतवाली पुलिस द्वारा पीड़ित से 50 हजार रुपये रिश्वत ली गई तब उस मामले में कार्रवाई हुई।

भाजपा की स्वच्छ छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रही पुलिस

MLA Allegation On Police विधायक ने पुलिस पर लगाए रिश्वत लेने का आरोप (फाइल फोटो)

विधायक रमेश दिवाकर ने तल्खी भरे अंदाज में कहा कि कोतवाली पुलिस की शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष जाकर साक्ष्यों सहित की है। पुलिस पर आरोप लगाया कि वह भारतीय जनता पार्टी की स्वच्छ छवि को धूमिल करना चाहती है। जब विधायक सदर कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक से मुकदमा न लिखे जाने का कारण पूछ रहे थे तो उन्होंने सीओ सिटी से उनकी बात कराई। इस पर सदर विधायक और भड़क गए। उन्होंने सीओ को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई और मुकदमा न लिखे जाने का कारण पूछा।

ये भी पढ़ें- सैनिकों का फूटा गुस्साः ड्यूटी पर सेना के जवान से दुर्व्यवहार, उठी कार्रवाई की मांग

विधायक ने सीओ से सवाल किया कि क्या कोतवाली पुलिस सिर्फ रुपए लेकर ही मुकदमा दर्ज करेगी। विधायक द्वारा हंगामा काटे जाने के बाद पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर दो नामजदों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सुनीति से जानकारी की गई तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है मामले की जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंध के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200829-WA0210.mp4"][/video]

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Newstrack

Newstrack

Next Story