×

औरैया: आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अभिभावक, बच्चों की फीस माफ़ी की उठाई मांग

दिबियापुर गेल गांव में संचालित डीएवी पब्लिक स्कूल में पढऩे वाले प्राइवेट कर्मियों एवं छोटे व्यापारियों के बच्चों की फीस माफी की मांग उठाई है। कोरोना संक्रमण काल में आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे अभिभावकों को राहत देने के लिए गेल के सीएसआर फंड से ऐसे बच्चों की फीस में राहत दिए जाने की मांग की।

Monika
Published on: 18 Feb 2021 3:57 PM GMT
औरैया: आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अभिभावक, बच्चों की फीस माफ़ी की उठाई मांग
X
औरैया: आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अभिभावक, बच्चों को फीस माफ़ी की उठाई मांग

औरैया: दिबियापुर गेल गांव में संचालित डीएवी पब्लिक स्कूल में पढऩे वाले प्राइवेट कर्मियों एवं छोटे व्यापारियों के बच्चों की फीस माफी की मांग उठाई है। कोरोना संक्रमण काल में आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे अभिभावकों को राहत देने के लिए गेल के सीएसआर फंड से ऐसे बच्चों की फीस में राहत दिए जाने की मांग की। दिबियापुर से पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

छोटे व्यापारियों के व्यापार चौपट हो गए

नगर पंचायत दिबियापुर चेयरमैन अरविंद पोरवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा से मिला। बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान कई प्राइवेट कर्मियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा जबकि छोटे व्यापारियों के व्यापार चौपट हो गए। इसके चलते डीएवी में पढऩे वाले कई छात्र छात्राओं के अभिभावक बच्चों की फीस जमा नहीं कर पाए। उनके संज्ञान में आया है कि अब स्कूल प्रशासन ने फीस जमा न करने पर आनलाइन/आफलाइन क्लासों से वंचित करने की चेतावनी दी है। ऐसे में कई छात्र छात्राओं के सामने शिक्षा के अधिकार से वंचित होने का संकट पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें : जौनपुर में विधिक जागरूकता कार्यक्रम, बाल अधिकार एवं यौन अपराध पर हुई चर्चा

कोरोना काल में कई प्रकार के खर्चों में कमी आई

बताया कि गेल डीएवी को संचालित करने में इंन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए गेल करोड़ों रुपए का फंड देता है। कोरोना संक्रमणकाल में कई प्रकार के खर्चों में कमी आई है। ऐसे में मांग की कि गेल अपने करोड़ों रुपए के सामाजिक उत्तरदायित्व नीति के फंड से ऐसे छात्र छात्राओं की फीस माफी के लिए अनुदान दे। इससे छात्र छात्राओं को शिक्षा के अधिकार से वंचित नहीं होना पड़ेगा। साथ ही इस अनूठी पहल के लिए गेल पाता की देश भर में वाहवाही होगी।

चेयरमैन अरविंद पोरवाल के साथ राजेश पोरवाल, अखिलेश दीक्षित, अजय शुक्ला, श्यामू चक, प्रतीक पोरवाल, सुभाष गुप्ता, गुड्डू यादव आदि मौजूद रहे। अरविंद पोरवाल ने बताया कि संबंधित पत्र कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत, सांसद डा.रामशंकर कठेरिया के साथ सीएमडी गेल दिल्ली, कार्यकारी निदेशक एवं सीजीएम गेल पाता को भी भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें : यूपी विधानपरिषद कल तक के लिए स्थगित, सदन में दी गई 5 पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story