×

औरैया: एक साल पूर्व हुआ था बैनामा मगर अब तक नहीं मिल सका मुआवजा

तहसील बिधूना क्षेत्र के ग्राम गढ़वाना निवासी ब्रजभान सिंह, विश्राम सिंह, रामप्रकाश, दिनेश कुमार, ब्रह्मपाल, बदन सिंह, इंद्रजीत, वीरेंद्र सिंह, शुगर सिंह सहित लगभग आधा सैकड़ा से अधिक महिला एवं पुरुष बुधवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचे।

Roshni Khan
Published on: 17 Feb 2021 10:32 AM GMT
औरैया: एक साल पूर्व हुआ था बैनामा मगर अब तक नहीं मिल सका मुआवजा
X
औरैया: एक साल पूर्व हुआ था बैनामा मगर अब तक नहीं मिल सका मुआवजा (PC: social media)

औरैया: जिला मुख्यालय पर आधा सैकड़ा से अधिक महिला एवं पुरुष किसानों ने जिलाधिकारी से बैनामा हो जाने के बावजूद भी मुआवजा न मिलने की शिकायत दर्ज कराई। मगर जिलाधिकारी के कार्यालय में न मिलने से वह लोग परेशान दिखाई दिए। इसके उपरांत वह लोग भूलेख विभाग में पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:सीतापुर के खैराबाद में तनाव लेकिन प्रशासन की पैनी नजर, थाम लिया बवाल

उनकी जगह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में गई हुई है

तहसील बिधूना क्षेत्र के ग्राम गढ़वाना निवासी ब्रजभान सिंह, विश्राम सिंह, रामप्रकाश, दिनेश कुमार, ब्रह्मपाल, बदन सिंह, इंद्रजीत, वीरेंद्र सिंह, शुगर सिंह सहित लगभग आधा सैकड़ा से अधिक महिला एवं पुरुष बुधवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी भूमि का बैनामा लगभग एक वर्ष पूर्व तहसील में कराया गया था। उनकी जगह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में गई हुई है मगर अब तक उन्हें मुआवजा की राशि नहीं मिल सकी है। कई बार इस संबंध की जानकारी उनके द्वारा उप जिला अधिकारी एवं तहसीलदार को दी गई मगर वह लोग आजकल करके लगातार उन्हें टरका रहे हैं। वहीं किसानों ने आरोप लगाया लेखपाल मुआवजा दिलाए जाने को लेकर पैसों की मांग कर रहा है।

auraiya auraiya (PC: social media)

आए दिन उप जिला अधिकारी एवं तहसीलदार स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचते हैं

बताया कि आए दिन उप जिला अधिकारी एवं तहसीलदार स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचते हैं और जब उन्हें जानकारी मिलती है तो वह लोग भी उनके समक्ष पहुंच जाते हैं और मुआवजा दिलाए जाने की बात कहते हैं। इस पर वह लोग मामले का निस्तारण कराए जाने की बात कह कर वहां से चले जाते हैं। मगर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी उन्हें मुआवजा नहीं मिल सका है। बताया कि बुधवार को वह लोग जिलाधिकारी से इसकी शिकायत करने आए थे मगर तहसील दिवस होने के चलते उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। इसलिए उन लोगों ने भूलेख विभाग में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें:जियो का बंपर प्लान, सिर्फ इतने रुपए में पाएं अनिलिमिटेड काॅलिंग और डेटा फ्री

बताते चलें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में जनपद के कई किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया था। जिसमें बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़वाना के किसान भी शामिल थे। मगर अब तक उन लोगों को मुआवजा की धनराशि नहीं मिली है। उन्होंने जिला प्रशासन से मुआवजे की धनराशि दिलाए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story