×

औरैया: मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जारी ये बड़ा बयान

बीते 10 जून को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सीएम पोर्टल पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत एली में प्रवासी मजदूरों द्वारा एक तालाब की खुदाई कराई गई थी।

Roshni Khan
Published on: 19 Jun 2020 9:59 AM GMT
औरैया: मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जारी ये बड़ा बयान
X

औरैया: बीते 10 जून को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सीएम पोर्टल पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत एली में प्रवासी मजदूरों द्वारा एक तालाब की खुदाई कराई गई थी। जिसमें 54 मजदूर कार्य कर रहे थे। इस संबंध में न्यूज ट्रेक द्वारा खबर प्रकाशित की गई थी। खबर प्रकाशित होने के उपरांत ही मामले को जिला प्रशासन द्वारा संज्ञान में लिया गया। मामला संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और उन्होंने अपना पल्ला झाड़ने के लिए खंड विकास अधिकारी को परीनिंदा प्रविष्टि दे दी।

ये भी पढ़ें:भीम आर्मी चीफ पर महिला ने लगाया आरोप, डीजीपी से की शिकायत

मुख्य विकास अधिकारी ब्रजकिशोर पाठक ने बताया

इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ब्रजकिशोर पाठक ने बताया कि विगत 10 जून को खंड विकास अधिकारी अछल्दा द्वारा मनरेगा के अंतर्गत कराए जाए कार्यों के संबंध में सूचना एवं फोटोग्राफ भेजे गए थे। जिनमें ग्राम पंचायत एली में तलाब खुदवाए जाने के संबंध में फोटोग्राफ भेजे गए। इस संबंध में उनके द्वारा जांच कराई गई जिसमें यह तथ्य प्रकाश में आया कि फोटोग्राफ ग्राम पंचायत एली का न होकर पास की ग्राम पंचायत तिलकपुर सरमेड़ी का है। ग्राम पंचायत एली में इस वित्तीय वर्ष में कोई तलाब नहीं खुदवाया गया और ना ही किसी प्रकार का धन व्यय किया गया है। खंड विकास अधिकारी द्वारा त्रुटिवश ग्राम पंचायत तिलकपुर सरमेड़ी के स्थान पर ग्राम पंचायत एली लिख दिया गया। इस लापरवाही पर खंड विकास अधिकारी अछल्दा अश्वनी कुमार सोनकर को परिनिन्दा प्रविष्टि दे दी गई है।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी SC का आदेश: कोरोना टेस्ट को लेकर राहत, सभी राज्यों को दिया आदेश

यहां सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि जब जिले के सबसे उच्च पद पर बैठे अधिकारी सिर्फ अपने एसी कमरों में ही बैठकर कार्य करते हैं तो उन्हें जमीनी हकीकत कैसे पता चलेगी। शायद इसीलिए जिलाधिकारी द्वारा यह कार्य हो गया होगा। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस मामले को दबाने के लिए तो कहीं खंड विकास अधिकारी अछल्दा के ऊपर गाज तो नहीं गिरा दी।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story