×

इस जिले के सात गांव में नहीं होगी कोई भी एंट्री, रेड जोन हुआ घोषित

जनपद में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन ने एक और कदम उठाया है। जिला प्रशासन द्वारा गत दिनों निकले कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए 7 गांव को पूरी तरह से सील कर दिया है।

Ashiki
Published on: 8 Jun 2020 6:12 PM GMT
इस जिले के सात गांव में नहीं होगी कोई भी एंट्री, रेड जोन हुआ घोषित
X

औरैया: जनपद में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन ने एक और कदम उठाया है। जिला प्रशासन द्वारा गत दिनों निकले कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए 7 गांव को पूरी तरह से सील कर दिया है। इन गांव में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग, सफाई विभाग एवं डोर स्टेप डिलीवरी करने के लिए ही लोग जा सकेंगे। इसके अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति इन क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने सभी क्षेत्रों में नो एंट्री लगा दी है।

ये भी पढ़ें: श्रमिकों के लिए रोजगार: प्लान हो रहा तैयार, महिलाओं पर ख़ास ध्यान

चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने मजिस्ट्रेट को दी जानकारी

बताते चलें कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने अपर जिला मजिस्ट्रेट को एक पत्र भेजकर जानकारी दी कि जनपद के 7 गांव ऐसे हैं जिनमें कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए उन गांव को सील किया जाए। इस पर अपर जिला मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान ने पत्र का हवाला देते हुए सभी ग्रामों को रेड जोन घोषित किए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

इस संबंध में अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद की तहसील बिधूना क्षेत्र के ग्राम लोहा मंडी, विकासखंड सहार के ग्राम रावतपुर याकूबपुर, विकासखंड अछल्दा के ग्राम सैनपुर एवं सलेमपुर, विकासखंड सहार के ग्राम दानशाह एवं वरूबेला तथा विकासखंड अजीतमल के ग्राम बल्लापुर रामदूत का पुरवा को सील किए जाने के आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें: गडकरी का बड़ा बयान, सहारनपुर, आगरा और कानपुर के इस उद्योग को केंद्र देगा सहयोग

7 गांव को पूरी तरह से सील कर दिया

अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि इन सभी ग्रामों में कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के तहत चिकित्सा विभाग की टीमें कार्य में लगी हुई है। बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा भेजे गए पत्र के अनुसार उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए जनपद के अलग-अलग विकास खंडों एवं तहसील के 7 गांव को पूरी तरह से सील कर दिया है। उन गांव में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग, सफाई विभाग एवं डोर स्टेप डिलीवरी के लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त कोई भी अन्य व्यक्ति इन सीमाओं में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट में बैंकों ने किया ऐसा काम, किसानों में आक्रोश

उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा कि इन सभी सातों ग्रामों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाए और इसके अलावा बाहर की किसी भी व्यक्ति का प्रवेश इन गांव की सीमाओं में नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी रेड जोन घोषित किए गए ग्रामों के लोगों से अपील की कि वह लोग धारा 144 का पालन करें और अपने घरों में रहकर ही सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप कार्य करें।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें: जेल भेजने से पहले यहां रखे जाएंगे कैदी, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

Ashiki

Ashiki

Next Story