VIDEO: आयुष्मान कार्ड धारक से रुपए लेकर डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में हो रहा ऑपरेशन

VIDEO: आयुष्मान कार्ड धारक से रुपए लेकर डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में हो रहा ऑपरेशन

VIDEO: आयुष्मान कार्ड धारक से रुपए लेकर डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में हो रहा ऑपरेशन

सुलतानपुर: सोशल मीडिया पर डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल के आर्थो वार्ड का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में पेशेंट्स ने आरोप लगाया है कि हजारों रुपए लेकर उनका आपरेशन किया गया है। सवाल ये है कि सरकार का निर्देश है कि हास्पिटल में मुफ्त दवा और इलाज दिया जाए, ऐसे में इन मरीजो के साथ जो लूट हुई उसका जिम्मेदार कौन है। क्या स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार आधिकारी दोषी को चिन्हित कर कार्यवाही करेंगे।

यह भी पढ़ें: CW: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से दी मात, फैफ डुप्लेसी बने मैन ऑफ द मैच

वायरल वीडियो में पहला पेशेंट सोनू अमेठी के जामो थाना क्षेत्र के नया का पुरवा गांव का निवासी है। एक्सीडेंट में सोनू के पैर में फ़्रैक्चर आ गया। उसे परिजन डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल सुल्तानपुर लाए। यहां डाक्टरों ने उसके आपरेशन की बात कही। आरोप है कि उसके पास आयुष्मान कार्ड मौजूद था। बावजूद इसके उससे आपरेशन के नाम पर छह हजार रुपए लिए गए। रिश्तेदारो आदि से कर्ज लेकर उसने ये रुपए दिए तब आपरेशन हो सका।

यह भी पढ़ें: जयपुर: शास्त्री नगर में 7 साल की बच्ची से रेप के मामले में आरोपी गिफ्तार

कुछ ऐसा ही मामला कूरेभार थाना क्षेत्र के चंदीपुर निवासी राजेश का भी है। सड़क हादसे में ट्रैक्टर चलाते समय उसका दाया पैर फ्रैक्चर हो गया। अस्पताल में आपरेशन कर उसके पैर में राड डाली गई है। इनका आरोप है की आपरेशन से पहले उनसे आठ हजार पांच सौ रुपए जमा कराए गए। लेकिन न कोई रसीद न कोई पर्चा।

यह भी पढ़ें: VIDEO: हैप्पी बड्डे माही! अनहोनी को भी होनी कर देते हैं धोनी

ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकारी अस्पताल में किस तरह की धांधली हो रही है और अस्पताल प्रशासक मौन धारण किए बैठे हैं। सूत्रों की माने तो ये उगाही डाक्टर नहीं बल्कि हास्पिटल के जिम्मेदार आधिकारी के रिश्तेदार आधिकारी के निर्देश पर कर रहे। इस बाबत जब सीएमएस डा बीबी सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं। अगर ऐसा हुआ है तो ये ग़लत है। और फिर रटे रटाए अंदाज में उन्होंने कहा जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App