×

लखनऊ एयरपोर्ट पर बने कोविड-19 हेल्प डेस्क पर उपलब्ध हों सुविधाएं: अवनीश अवस्थी

विमानपत्तन प्राधिकरण चैधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सम्भावित आपात स्थितियों जैसे एयरक्राफ़्ट हाइजैकिंग आदि से निपटने से सम्बन्धित...

Newstrack
Published on: 13 July 2020 5:21 PM GMT
लखनऊ एयरपोर्ट पर बने कोविड-19 हेल्प डेस्क पर उपलब्ध हों सुविधाएं: अवनीश अवस्थी
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊः विमानपत्तन प्राधिकरण चैधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सम्भावित आपात स्थितियों जैसे एयरक्राफ़्ट हाइजैकिंग आदि से निपटने से सम्बन्धित व्यवस्था की समीक्षा की। लखनऊ एयरपोर्ट पर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क पर पल्स आक्सी मीटर, थर्मल स्कैनर आदि की व्यवस्था करायी जाये तथा इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय।

ये भी पढ़ें: आपदा से बचाव: मंडलायुक्त ने जिलाधिकारी को दिए ये आदेश

निर्माण कार्यों की ली जानकारी

बैठक में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि चैधरी चरण सिंह पत्तन पर यात्रियों को बेहतर सुरक्षा व सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक इंतजाम प्राथमिकता से कराये जाय। उन्होंने पत्तन पर कराये जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली। सम्बन्धित अधिकारी द्वारा बताया गया कि पत्तन की कुछ भूमि सम्बन्धी विवाद से निर्माण कार्य में व्यवधान आ रहा है। इस पर अवस्थी ने इस भूमि सम्बन्धी विवाद के त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर 30 जुलाई 2020 तक इस भूमि सम्बन्धी विवाद का समाधान सुनिश्चित कराये।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में कभी भी पलट सकती है सियासी बाजी, पायलट ने दिया ये बड़ा संकेत

यात्रियों को कोविड-19 डेस्क की जानकारी

उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि लखनऊ एयरपोर्ट पर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क पर पल्स आक्सी मीटर, थर्मल स्कैनर आदि की व्यवस्था करायी जायी तथा इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय। प्रत्येक यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाय तथा आवश्यकतानुसार पल्स आक्सी मीटर का भी प्रयोग किया जाय। साथ ही पत्तन पर स्थापित कोविड-19 डेस्क की जानकारी आने-जाने वाले यात्रियों को दी जाय।

अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी भी तरीके से कोई भी व्यक्ति कोविड-19 संदिग्ध लगता है तो तत्काल उसको पहचान कर उसकी जांच करायी जाय।

अपर मुख्य सचिव ने लखनऊ विमानक्षेत्र के नये ले आउट के अनुसार राज्य पुलिस के मोर्चा को एटीएस के प्रतिनिधि को सम्मिलित करते हुए नाका के स्थान को चिन्हित कर टर्मिनल-3 के फेस-1 का निर्माण कार्य दिसम्बर 2020 तक पूरे करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

ये भी पढ़ें: इस अस्पताल में 420 बच्चों का हुआ जन्म, चिकित्सा अधीक्षक ने दी ये हिदायत

Newstrack

Newstrack

Next Story